logo-image

बिहार: जमुई में आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो लोग गिरफ्तार

बिहार के जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने आरटीआई कार्यकर्ता सहित दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Updated on: 02 Jul 2018, 04:11 PM

पटना:

बिहार के जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने आरटीआई कार्यकर्ता सहित दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने ग्राम पंचायत मुखिया सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, जमुई के बिछवे गांव के रहने वाले आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकी यादव (35) अपने दोस्त धर्मेद्र यादव (30) के साथ रविवार रात बाइक से सिकंदरा से गांव लौट रहे थे, तभी घात लगाए अपराधियों ने दोनों को गोली मार दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोली लगने से वाल्मीकी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि धर्मेद्र ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वाल्मीकि के परिजनों के अनुसार, वे इन दिनों आंगनबाड़ी में अनियमितता को उजागर करने में लगे थे।

सिकंदरा के थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने सोमवार को बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने इस घटना को सुनियोजित बताते हुए कहा कि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इस बीच जमुई के पुलिस उपाधीक्षक रामपुकार सिंह ने बताया, 'मृतक के परिजनों के बयान पर हत्या की प्राथमिकी सिकंदरा थाने में दर्ज कर ली गई है, जिसमें नौ लोगों को नामजद आारोपी बनाया गया है।'

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का सीवीसी, वीसी की नियुक्तियां रद्द करने से इनकार

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद आरोपी बिछवे ग्राम पंचायत के मुखिया कृष्णदेव रविदास तथा सुरेश महतो को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

सुरेश महतो प्रखंड स्तर के जनता दल (युनाइटेड) के नेता बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी थाना क्षेत्र में 19 जून को बदमाशों ने आरटीआई कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

और पढ़ें: महाराष्ट्र पुलिस ने बच्चा चोरी के शक में 5 लोगों की हत्या मामले में 23 लोगों को किया गिरफ्तार