logo-image

VIDEO में देखें कैसे CCTV कैमरे ने बिहार की राजनीति में मचा रखा है बवाल

बिहार की राजनीति में अब CCTV कैमरे की धमाकेदार एंट्री हुई है. वो भी पांच ट्वीट के साथ. ये ट्वीट बिहार में विपक्ष और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्‍वी यादव ने किए हैं.

Updated on: 15 Nov 2018, 02:06 PM

नई दिल्ली:

बिहार की राजनीति में अब CCTV कैमरे की धमाकेदार एंट्री हुई है. वो भी पांच ट्वीट के साथ. ये ट्वीट बिहार में विपक्ष और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्‍वी यादव ने किए हैं. वहां की राजनीतिक में CCTV कैमरे की एंट्री से तेजस्‍वी इतने बेचैन हो गए कि उन्‍होंने एक के बाद एक लगातार पांच ट्वीट कर डाले. अब बेचैन हों भी क्‍यों न? मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्‍हें बेचैन करने का सारा ‘ठेका’ जो CCTV कैमरे को दे रखा है.

बात दरअसल यह है कि हाल ही में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आवास और विपक्ष के नेता के आवास के बीच की बाउंड्रीवॉल पर एक CCTV कैमरा लगवाया गया है. कैमरा भी 360 डिग्री पर घूमने वाला. अब भले ही यह कैमरा मुख्‍यमंत्री और उनके आवास की सुरक्षा के लिए मुफीद है पर 360 डिग्री फीचर से लैस होने के कारण यह आसपास की गतिविधियों की भी निगरानी कर सकेगा. यही बात तेजस्‍वी यादव को बेचैन किए हुए है. तभी उन्‍होंने लगातार पांच ट्वीट कर अपना विराध जाहिर किया.

तेजस्‍वी यादव ने पहले ट्वीट में लिखा, क्‍या यह नीतीश जी का सुरक्षा, निराशा और आशंकाओं को लेकर पागलपन है, जो उन्‍होंने अपने और मेरे बाउंड्रीवाल के बीच में CCTV कैमरा लगवा रखा है मेरी जासूसी करने के लिए. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को CCTV कैमरे की क्‍या जरूरत, जब वहां पर पहले से ही चेक पोस्‍ट है.

दूसरे ट्वीट में राजद नेता ने कहा, बिहार का मुख्‍यमंत्री निवास तीन तरफ से मुख्‍य सड़कों से घिरा हुआ है. चौथे साइड में विपक्ष के नेता का आवास है. लेकिन मुख्‍यमंत्री को CCTV की जरूरत आन पड़ी है और वह भी उनके राजनीतिक विरोधी के आवास की बाउंड्रीवाल पर लगाने के लिए. कोई तो उन्‍हें बताए कि इन छोटी-छोटी हरकतों से उन्‍हें कोई फायदा नहीं होगा. ये व्‍यर्थ साबित होंगी.

तेजस्‍वी यादव ने तीसरे ट्वीट में कहा, जरूरत के अनुसार बिहार सरकार को मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा कड़ी करनी चाहिए, जिन्‍हें पहले से ही Z+ की सुरक्षा मिली हुई है और हाई सिक्‍योरिटी जोन में रहते हैं. ऐसे नेता को फिर भी हाई रिजॉल्‍यूशन HD CCTV कैमरे की जरूरत आन पड़ी, क्‍योंकि उन्‍हें अपने पड़ोसी नेता की जासूसी करानी है और उनकी निजता को प्रभावित करना है.

चौथे ट्वीट में उन्‍होंने कहा, पटना में हर गुजरते सेकेंड में अपराध की गंभीर वारदात हो जाती है, उस पर पुलिस कुछ नहीं कर पाती. दूसरी ओर, असुरक्षित महसूस कर रहे सीएम लोगों को सुरक्षा देने के बदले विरोधी नेताओं की जासूसी, निगरानी और उनकी निजता में दखल देने में ही व्‍यस्‍त हैं.

पांचवे ट्वीट में तेजस्‍वी कहते हैं, नीतीश कुमार ने मुख्‍यमंत्रियों के तीन बंगले कब्‍जा रखे हैं, दो पटना और एक दिल्‍ली में. इनके अलावा बिहार भवन में उनका एक एक्‍सक्‍लूसिव सूइट है. क्‍यों सीधे-सादे कहे जाने वाले एक गरीब राज्‍य का मुख्‍यमंत्री इतनी लग्‍जरी लाइफ जीता है. क्‍या नैतिक रूप से जिम्‍मेदार मानते हुए वे कोई उत्‍तर देना चाहेंगे.