logo-image

नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार शहीदों के नाम पर वोटों की खेती कर रहे : तेजस्वी यादव

एनडीए की 'संकल्प रैली' को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शहीद का जानबूझकर अपमान किया है.

Updated on: 03 Mar 2019, 05:11 PM

पटना:

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित हुई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की 'संकल्प रैली' को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शहीद का जानबूझकर अपमान किया है. तेजस्वी ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद होने वाले बिहार के केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) अधिकारी पिंटू कुमार सिंह को लेकर यह बयान दिया. पिंटू बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले थे.

तेजस्वी ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शहीद का जानबुझकर अपमान किया है. पटना में एकतरफ चंद कदम दूर तिरंगे में लिपटा शहीद का पार्थिव शरीर रखा था और दूसरी तरफ फूलों से सजे राजनीतिक मंच पर ये फर्जी देशभक्त ठहाके लगा शहीदों के नाम पर वोटों की खेती कर रहे थे.'

इससे पहले एक और ट्वीट में उन्होंने कहा, 'पटना में बीजेपी और नीतीश कुमार द्वारा आज शहीद पिंटू सिंह को श्रद्धांजलि नहीं देकर इन फर्जी राष्ट्रवादियों ने शहादत का अपमान किया है. यही फर्जी लोग सेना और जवानों के नाम पर टेसू बहायेंगे। संकल्प रैली में शहीदों को अपमानित करने का संकल्प लेंगे क्या?'

और पढ़ें : जानिए बिहार में 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में किस पार्टी को कितनी सीट मिली और कितना मत प्राप्त किया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा था, 'शहीद सीआरपीएफ अधिकारी पिंटू कुमार सिंह के निकटतम आश्रित को राज्य सरकार की ओर से सभी प्रकार की निर्धारित सहायता दी जाएगी.' मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद सीआरपीएफ अधिकारी का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

विपक्ष आरोप लगा रहा है कि बेगूसराय के शहीद हुए सीआरपीएफ अधिकारी को श्रद्धांजलि देने बीजेपी या जेडीयू का कोई प्रतिनिधि नहीं पहुंचा जबकि सभी रैली के लिए पटना में ही मौजूद थे.