तेजस्वी का सुशील मोदी पर पलटवार, कहा डिप्टी सीएम के रिश्तेदार सृजन घोटाले में भागीदार

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के रिश्तेदारों पर सृजन घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है।

  |   Updated On : June 28, 2018 05:19 PM
सुशील मोदी और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

सुशील मोदी और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के रिश्तेदारों पर सृजन घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है।

एक दिन पहले ही सुशील मोदी ने लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी पर आरोप लगाते हुए खुलासा किया था कि वह करोड़ों रुपये के लोहे का व्यापार करते हैं। अब तेजस्वी ने सृजन घोटाले में संलिप्तता का आरोप लगाकर सुशील मोदी पर पलटवार किया है।

तेजस्वी ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए कई बैंक खातों के डिटेल साझा करते हुए दावा किया कि सुशील मोदी के रिश्तेदार रेखा मोदी और उर्वशी मोदी के बैंक खातों में भी सृजन घोटाले के पैसे डाले गए हैं।

तेजस्वी ने कई दस्तावेजों को साझा करते हुए सवालिया लहजे में कहा, 'सरकार के सामने 2,500 करोड़ रुपये का सृजन घोटाला हुआ। क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और वित्तमंत्री सुशील मोदी को इसकी जानकारी नहीं होगी? उन्होंने रिजर्व बैंक और वित्त मंत्रालय में इसकी शिकायत क्यों नहीं की?'

एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पर प्रश्न उठाया और कहा कि 2,500 करोड़ रुपये के सृजन घोटाले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी का नाम सीधे रूप से जुड़ा है, लेकिन सीबीआई इन लोगों से सवाल क्यों नहीं कर रही है?

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "मेरे पास सभी सबूत हैं। मैं साबित कर सकता हूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घोटाले की जानकारी थी, जिसके बावजूद लूट होती रही और वह आंख बंद किए रहे। इसमें पार्टी के नेता सीधे रूप से जुड़े थे और फंडिंग जारी थी।'

हालांकि, इस संबंध में तेजस्वी ने कोई दस्तावेज साझा नहीं किए।

तेजस्वी ने मीडिया घरानों से भी आग्रह किया है कि राज्य में सृजन घोटाले में भ्रष्टाचार और लूट हुई है, जिसमें मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, बीजेपी, जेडीयू के मंत्री और नेताओं की भागीदारी के सबूत हैं।

और पढ़ें: मुंबई में मौत की उड़ान, रिहायशी इलाके में बिल्डिंग के ऊपर गिरा चार्टर्ड प्लेन, पायलट समेत 5 लोगों की गई जान

गौरतलब है कि इस कथित घोटाले में कई सरकारी विभागों की रकम सीधे विभागीय खातों में न जाकर या वहां से निकालकर 'सृजन महिला विकास सहयोग समिति' नामक एक स्वयंसेवी संस्था के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दी जाती थी। इस घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है।

सुशील मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि तेजस्वी केवल 750 करोड़ रुपये का मॉल ही नहीं बनवा रहे थे, बल्कि वह लारा एंड संस नामक आयरन और स्टील बेचने वाले प्रतिष्ठान के मालिक भी हैं।

उन्होंने कई दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए कहा कि तेजस्वी ने इसकी जानकारी चुनाव आयोग से भी छिपाई है।

और पढ़ें: कांग्रेस नेता संजय निरुपम में ने दिया विवादित बयान, कहा- सर्जिकल स्ट्राइक और मोदी सरकार दोनों फर्जी

First Published: Thursday, June 28, 2018 05:04 PM

RELATED TAG: Sushil Modi, Tejashwi Yadav, Tejawsi Attacks On Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो