logo-image

शरद पवार से नाराज तारिक अनवर ने NCP छोड़कर 19 साल बाद फिर थामा कांग्रेस का हाथ

पूर्व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता तारिक अनवर ने शनिवार को दोबारा कांग्रेस का दामन थाम लिया. करीब दो दशक बाद तारिक अनवर के वापस कांग्रेस में शामिल होने के कुछ घंटे बाद पार्टी ने अन्य नेताओं से भी गृह-वापसी की अपील की

Updated on: 27 Oct 2018, 11:18 PM

नई दिल्ली:

पूर्व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता तारिक अनवर ने शनिवार को दोबारा कांग्रेस का दामन थाम लिया. करीब दो दशक बाद तारिक अनवर के वापस कांग्रेस में शामिल होने के कुछ घंटे बाद पार्टी ने अन्य नेताओं से भी गृह-वापसी की अपील की. तारिक अनवर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में दोबारा कांग्रेस में शामिल हुए. अनवर 1999 में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कुछ अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस से अलग हुए थे. वे सोनिया गांधी के विदेशी मूल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनका विरोध कर रहे थे.

पार्टी ने दोनों नेताओं के हाथ मिलाते हुए उनकी तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्विटर पर कहा कि राहुल गांधी ने अनवर का कांग्रस परिवार में स्वागत किया.

तारिक अनवर बिहार के कटिहार लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे हैं. उन्होंने 28 सिंतबर को एनसीपी और लोकसभा की सदस्यता छोड़ी. उन्होंने एनसीपी प्रमुख शरद पवार द्वारा राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने से नाराज थे.

कांग्रेस मुख्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, 'अनवर ने राहुल गांधी से मुलाकात की और फिर वह पार्टी में शामिल हो गए'.

गहलोत ने कहा कि देश में जिस तरह का माहौल बना है उससे ज्यादा से ज्यादा लोग कांग्रेस में शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा, 'सिर्फ दो लोग देश चला रहे हैं.'