logo-image

आरक्षण के विरोध में युवक ने बिहार के CM नीतीश कुमार की तरफ उछाली चप्पल, पकड़ा गया

आरक्षण के विरोध में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ एक युवक ने चप्‍पल उछाली, जिसे बाद में पकड़ लिया गया.

Updated on: 11 Oct 2018, 03:35 PM

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को जनता दल (युनाइटेड) के छात्र समागम में उस समय हंगामा मच गया, जब एक युवक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ चप्पल फेंकने की कोशिश की. पुलिस के अनुसार, पटना के बापू सभागार में हुए जदयू छात्र समागम का उद्घाटन करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे थे. कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री अपनी जगह पर बैठे ही थे कि एक युवक ने मुख्यमंत्री की ओर चप्पल उछाल दी, जो मंच से काफी दूर गिरी.

लड़का पकड़ा गया
जद (यू) के कार्यकर्ताओं ने तत्काल युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई की. बाद में सुरक्षाकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया. पुलिस के अनुसार, युवक की पहचान औरंगाबाद के चंदन कुमार के रूप में हुई है. चंदन आरक्षण के मामले को लेकर सरकार से नाराज है. वह 'सवर्ण सेना' का सदस्य भी बताया जा रहा है. उससे पूछताछ की जा रही है.

आरक्षण के विरोध में नारे भी लगाए
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चंदन ने आरक्षण के विरोध में नारे भी लगाए. घटना के समय मंच पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह सहित पार्टी के कई नेता मौजूद थे. बिहार में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण सेना के लोगों द्वारा भाजपा के नेताओं का लगातार विरोध किया जा रहा है.