बिहार: SC/ST एक्ट के खिलाफ सवर्ण सेना का विरोध प्रदर्शन

बिहार के जहानाबाद में सवर्ण सेना के कार्यकर्ताओं ने SC-ST एक्ट के विरोध में प्रदर्शन किया है।

  |   Updated On : August 09, 2018 02:13 PM
सवर्ण सेना का विरोध प्रदर्शन (न्यूज़ स्टेट)

सवर्ण सेना का विरोध प्रदर्शन (न्यूज़ स्टेट)

नई दिल्ली:  

बिहार के जहानाबाद में सवर्ण सेना के कार्यकर्ताओं ने SC-ST एक्ट के विरोध में प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन और सड़क परिवहन को बाधित करने की कोशिश की जिसे बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर उसे हटाया गया। जाम के दौरान समर्थकों ने जहानाबाद स्टेशन के पास जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को भी रोका। प्रदर्शनकारी केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक राजाबाजार में स्कूल वाहन समेत कई वाहन के शीशे भी तोड़ दिेए गए हैं। 

साथ ही सवर्ण  सेना के समर्थको ने पूर्व जदयू विधायक अभिराम शर्मा के गाड़ी पर भी हमला किया है। हमले के बाद विधायक गाड़ी छोड़कर भागना पड़ा जबकि ड्राईवर को लोगो ने पकड़कर पीटा है। 

बता दें कि अखिल भारतीय सवर्ण सेना की ओर से मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित धरना स्थल पर प्रदर्शन किया गया था। वहीं धरना स्थल के निकट से प्रचार रथ रवाना किया गया। उन्होंने कहा था कि 9 अगस्त को अगस्त क्रांति के रूप में मनाने और भारत बंद के समर्थन का आह्वान करेंगे।

बता दें कि 2 अप्रैल को दलित समुदाय द्वारा बुलाए गए आंदोलन के दौरान हिंसा आदि को लेकर अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों पर दर्ज हुए आपराधिक मामले को वापस लेने की मांग को लेकर आज एक बार फिर दलित समुदाय आंदोलन कर रहे हैं। आज होने वाले आंदोलन को देखते हुए मध्यप्रदेश के ग्वालियर में सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

और पढ़ें: SC/ST समुदाय का भारत बंद आज, मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एहतियातन धारा 144 लागू

ग्वालियर और डबरा में 13 अगस्त रात 12 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी। इस दौरान इन इलाक़ों में किसी भी तरह के धरना, प्रदर्शन, रैली को लेकर प्रतिबंध लगाया गया है। बता दें कि भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में देशभर में सबसे ज्यादा आठ लोगों की मौत मध्य प्रदेश में हुई थी।

First Published: Thursday, August 09, 2018 09:54 AM

RELATED TAG: Savarna Sena, Sc St Act,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो