logo-image

NDA में सीट बंटवारे के बाद भी RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा, पासवान महागठबंधन का हिस्सा होंगे

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह से जब न्यूज नेशन ने इस बाबत पूछा तो उनका जवाब था कि एनडीए में मौखिक सीटों का बंटवारा हुआ है.

Updated on: 23 Dec 2018, 01:26 PM

नई दिल्ली:

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीट शेयरिंग की बात बन गई. बीजेपी-जेडीयू 17-17 सीट पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं एलजेपी को 6 सीट मिली है. सीट बंटवारे को लेकर रामविलास पासवान भले ही खुश नजर आ रहे हैं, लेकिन आरजेडी का कुछ और ही मानना है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह से जब न्यूज नेशन ने इस बाबत पूछा तो उनका जवाब था कि एनडीए में मौखिक सीटों का बंटवारा हुआ है. यह मामला सीटों के चयन के वक्त फंसेगा. जहां रामविलास पासवान नहीं टिकेंगे.

इसके साथ ही रघुवंश प्रसाद ने दावा करते हुए कहा कि जिस तरह उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन का हिस्सा बने उसी तरह रामविलास पासवान भी गठबंधन का हिस्सा बनेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछली बार 32 सीट जीतने वाले एनडीए इस बार दहाई का अंक भी नहीं छू पाएगा.

इसे भी पढ़ें : बिहार NDA में बनी बात, 17-17 सीट पर लड़ेगी BJP-JDU, LJP को मिली 6 सीट

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब रघुवंश प्रसाद ने रामविलास पासवान को लेकर ऐसी बात कही है. पिछले कई महीनों से आरजेडी नेता यह कहते आ रहे हैं कि लोक जनशक्ति पार्टी भी महागबंधन में शामिल होगा. उन्होंने कहा था कि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी महागठबंधन में शामिल होगा और उनकी यह भविष्यवाणी सही साबित हुई. अब देखना है कि रघुवंश प्रसाद का यह दावा कितना सच होता है.

वहीं कांग्रेस के एमएलसी और प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि NDA की सीट शेयरिंग एक टेम्परोरी अरेंजमेंट (अस्थाई व्यवस्था) है. रामविलास पासवान एक से दो महीने में अपना निर्णय बदल लेंगे. उन्हें पता है कि एनडीए एक डूबती नाव है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महागठबंधन परिवार का दायरा बढ़ रहा है, बहुत जल्द हमारा परिवार पूरा होगा.

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि नीतीश कुमार का कद नहीं बढ़ा है, वहीं बीजेपी ने अपनी सीट घटाकर अपनी पराजय स्वीकार कर ली है.