logo-image

NDA में सीट शेयरिंग विवाद के बीच नीतीश कुमार आज दिल्ली आएंगे, जानें क्यों

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के एनडीए छोड़ देने के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी)की नाराजगी को लेकर उन्हें मनाने का दौर चल रहा है. इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार भी शुक्रवार शाम दिल्ली जाने वाले हैं.

Updated on: 21 Dec 2018, 01:21 PM

नई दिल्ली:

बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के एनडीए छोड़ देने के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी)की नाराजगी को लेकर उन्हें मनाने का दौर चल रहा है. इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार भी शुक्रवार शाम दिल्ली जाने वाले हैं.

और पढ़ें : बीजेपी की रथयात्रा : हाई कोर्ट में ममता सरकार की अपील स्‍वीकार, ये बड़े वकील करेंगे पैरवी

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक वैवाहिक कार्यक्रम में शमिल होने दिल्ली आ रहे हैं. मुख्यमंत्री का यह कार्यक्रम बहुत पहले से तय था. एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास पासवान से मुलाकात के संबंध में उन्होंने कहा कि एलजेपी एनडीए की प्रमुख घटक दलों में से एक है, इसमें कोई शक नहीं है.

इसे भी पढ़ें : मणिपुर: पत्रकार की गिरफ्तारी पर पत्नी का सवाल, सरकार की आलोचना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा कैसे?

उन्होंने कहा कि दिल्ली मुख्यमंत्री आ रहे हैं ऐसे में राजनीतिक बातें तो होगी ही. जेडीयू के एक नेता की मानें तो बिहार सरकार में एलजेपी के पशुपति कुमार पारस मंत्री भी हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास को मनाने का भी प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश वहां अगले दो-तीन दिनों तक रहेंगे और इस दौरान वे बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही सीट बंटवारे पर भी चर्चा होगी.

गौरतलब है कि एलजेपी प्रमुख रामविलास, उनके बेटे चिराग पासवान गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात कर चुके हैं.