logo-image

नीतीश का शरद यादव पर तंज, कहा समाजवादी कभी भ्रष्टाचार व परिवारवाद के साथ नहीं हो सकता

नीतीश कुमार ने सोमवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव और उनके समर्थकों पर तंज कसते हुए कहा कि समाजवादी कभी भ्रष्टाचार और परिवारवाद के साथ नहीं हो सकता।

Updated on: 09 Oct 2017, 05:25 PM

highlights

  • नीतीश कुमार ने कहा, हमने सोच-समझकर बिहार की जनता के हित में महागठबंधन तोड़ने का फैसला किया
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 साल से बिहार में काम कर रहे हैं, यहां सरकारी योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं है

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव और उनके समर्थकों पर तंज कसते हुए कहा कि समाजवादी कभी भ्रष्टाचार और परिवारवाद के साथ नहीं हो सकता।

पटना में लोक संवाद कार्यक्रम में नीतीश ने बिना किसी का नाम लिए कहा, 'समाजवादी कभी भी परिवारवाद और भ्रष्टाचार का साथ नहीं देता। समाजवाद ऐसा नहीं होता। अपने सिद्धांतों को भूलकर अगर कोई अलग रास्ते पर चल रहा है तो चले, लेकिन किसी पर बेवजह की छींटाकशी नहीं करनी चाहिए।'

उन्होंने एकबार फिर दोहराया कि हमने सोच-समझकर बिहार की जनता के हित में महागठबंधन तोड़ने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि सर्वे करा लें कि बिहार के लोग इस फैसले से कितने खुश हैं। जद (यू) अध्यक्ष ने कहा कि यह फैसला बिहार के हित में और बिहार का विकास करने के लिए लिया गया है। इस पर छींटाकशी नहीं करनी चाहिए।

शरद यादव गुट के लोगों द्वारा अपने गुट को असली जद (यू) कहे जाने पर उन्होंने कहा कि उनके लोग इसे साबित करने के लिए दो-दो बार चुनाव आयोग गए, लेकिन हुआ क्या?

नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों ने चुनाव आयोग में सभी तथ्य उपलब्ध करा दिए हैं।

और पढ़ें: बिहार: अशोक चौधरी और कादरी समर्थकों का हंगामा, कांग्रेस के दोनों गुटों के बीच हुई मारपीट

मुख्यमंत्री ने बिहार के विकास की चर्चा करते हुए कहा, '12 साल से बिहार में काम कर रहे हैं। यहां सरकारी योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं है। सभी के लिए खासकर हाशिये पर खड़े लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम हो रहा है।'

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान से मुलाकात और उनसे हुई बातचीत को सार्थक बताते हुए कहा कि उनसे प्रत्येक मुद्दे पर बात हुई है।

बिहार में पाइप के माध्यम से गैस का वितरण और गांवों में एलपीजी के वितरण को लेकर उनसे सार्थक चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि जल्द ही बिहार के एक जिले का चुनाव कर मॉडल के तौर पर वहां के सभी घरों में रसोई गैस उपलब्ध कराने की योजना बनाई जा रही है।

और पढ़ें: बेटी बचाओ: बिहार में बाल विवाह के खिलाफ एकजुट हुए लोग, कई दूल्हे पहुंचे जेल