logo-image

GST 2017: नीतीश ने 'एक देश एक कर' की तारीफ की, जेडीयू प्रवक्ता त्यागी ने कहा जश्न में शामिल नहीं होंगे CM

के.सी. त्यागी ने कहा, 'नीतीश कुमार जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के शुभारंभ पर होने वाले मध्यरात्रि के संसद सत्र में भाग नहीं लेंगे।'

Updated on: 30 Jun 2017, 12:11 AM

नई दिल्ली:

हिन्दी में एक कहावत है अढ़ाई चावल की खिचड़ी अलग पकाना, इसका अर्थ है अलग रहना। आजकल बिहार की राजनीति में भी नीतीश कुमार अढ़ाई चावल की खिचड़ी अलग पकाते हुए दिख रहे हैं।

नीतीश का हर फैसला आजकल महागठबंधन के अन्य दलों को परेशान करती हुई दिखती है। ताजा मामला जीएसटी को लेकर है। जदयू सुप्रीमो व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जीएसटी अच्छी कर प्रणाली है हालाकि जद (यू) के प्रवक्ता के.सी. त्यागी ने कहा, 'नीतीश कुमार जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के शुभारंभ पर होने वाले मध्यरात्रि के संसद सत्र में भाग नहीं लेंगे।' आपको बता दे महागठबंधन में जदयू के सहयोगी राजद व कांग्रेस इसके विरोध में पहले से खड़ी हैं।

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी के गोरक्षा वाले बयान पर विपक्ष का पलटवार, कहा- भाषण से नहीं कार्रवाई से रुकेंगी हत्याएं

मुख्यमंत्री गुरुवार को समस्तीपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वे यूपीए शासन के समय से ही जीएसटी का समर्थन कर रहे हैं। इसमे कोई नई बात नहीं है। इसका समर्थन हर पार्टी को करनी चाहिए। आपको बता दे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि उनकी पार्टी जीएसटी लांचिंग से दूर रहेगी।

इसे भी पढ़ेंः झारखंड में घर के सामने मवेशी का कटा शव मिला तो उग्र भीड़ ने लगाई आग

आपको बता दे कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने के लिए 30 जून की मध्य रात्रि में संसद में विशेष बैठक बुलायी गयी है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें