logo-image

तो क्या बीजेपी-जेडीयू के बीच सीटों के बंटवारे के बाद नीतीश कैबिनेट का होगा विस्तार?

सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट विस्तार में देरी की वजह सीट का बंटवारा बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक जेडीयू ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि 16 से कम सीट पर बात नहीं बनेगी.

Updated on: 22 Oct 2018, 10:28 PM

नई दिल्ली:

बिहार में जेडीयू-बीजेपी के बीच लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर बात आख़िरी दौर में चल रही है. नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कुछ दिनों पहले ही कहा था कि दशहरा के बाद विस्तार किया जा सकता है. इतना ही नहीं निगम बोर्ड और आयोग में जो भी सीटें ख़ाली हैं उन्हें भी भरा जाएगा. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट विस्तार में देरी की वजह सीट का बंटवारा बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक जेडीयू ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि 16 से कम सीट पर बात नहीं बनेगी.

ताज़ा जानकारी के मुताबिक बिहार में एनडीए के सभी घटक दलों में लोकसभा चुनावों के लिए सीटों का बंटवारा गया है, हालांकि आख़िरी मुहर दिल्ली से लगनी है. बीजेपी सूत्रों के अनुसार इसका ऐलान उचित समय पर किया जाएगा.

और पढ़ें- बिहार : सीट बंटवारे पर एनडीए में घमासान जारी, रालोसपा नेता ने कहा- बीजेपी की गुलाम नहीं है पार्टी

बताया जा रहा है कि बीजेपी 17, जेडीयू 16, रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी पांच और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएसएलपी दो सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. पिछली बार बीजेपी 30, एलजेपी सात और आरएसएलपी ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था. इनमें बीजेपी ने 22, एलेजेपी ने छह और आरएसएलपी ने तीन सीटें जीती थीं.