logo-image

मॉब लिंचिंग का गढ़ बन रहा है बिहार, अररिया में 55 वर्षीय बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

बिहार के अररिया में बीते 27 दिसंबर को 55 साल के काबुल नाम के बुजुर्ग को पीट-पीटकर लोगों ने अधमरा कर दिया, बाद में उसकी मौत हो गई.

Updated on: 03 Jan 2019, 03:37 PM

अररिया:

बिहार में लगातार बढ़ते अपराध ने 'सुशासन' के नाम से चर्चित नीतीश सरकार पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. रोज हो रही हत्याओं से विपक्ष सरकार पर हमलावर है. अब राज्य के अररिया जिले में भीड़ के द्वारा एक बुजुर्ग की हत्या का मामला सामने आया है. अररिया में 29 दिसंबर की रात में जानवर चुराने के आरोप में भीड़ ने बुजुर्ग की हत्या कर दी. 55 साल के काबुल नाम के बुजुर्ग को पीट-पीटकर लोगों ने अधमरा कर दिया, बाद में उसकी मौत हो गई. वीडियो में देखा जा रहा है कि लोग लाठी-डंडों और पैरों से बुजुर्ग को बुरी तरह पीट रहे हैं, इस दौरान उनके सर से खून भी निकल रहा है लेकिन भीड़ ने पीटना नहीं छोड़ा.

राज्य में पिछले 2-3 दिनों में 4 लोगों की भीड़ द्वारा हत्या की गई है. बुधवार को नालंदा जिले में एक आरजेडी नेता की गोली मारकर हत्या के बाद गुस्साई भीड़ ने हत्या के आरोपी के बेटे को पीट-पीटकर मार डाला था. स्थानीय लोगों ने न केवल आरोपी के घर पर हमला बोला बल्कि उसके घर में आग लगा दी थी.

बुधवार को ही मुजफ्फरपुर के अहियापुर में एक रिटायर्ड सैनिक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी. बताया गया कि शराब माफियाओं ने इस घटना को अंजाम दिया है. वहीं आरा में पुलिस कस्टडी में एक आरोपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. आरोपी की हत्या का पुलिस पर आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों चार नकाबपोश वर्दीधारी इस मृतक को घर से ले गए थे.

इससे पहले बीते दिसंबर महीने में बिहार के सीतामढ़ी जिले के सहियारा थाना क्षेत्र में एक विवाहित महिला से शादी करने के कारण एक युवक को लोगों ने पहले ईंट-पत्थर से मार-मारकर अधमरा कर दिया था और फिर उसे जलाकर मार दिया था.

और पढ़ें : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस : मंजू वर्मा को मिला करारा झटका, कोर्ट ने जमानत याचिका की खारिज

राज्य के कई शहरों में पिछले दो दिनों में अलग-अलग तरह से आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है. बक्सर के राजपुर थाना क्षेत्र के एक युवक को अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मार दी थी. वहीं हाजीपुर के जन्दाहा थाना के रामपुर में बाइकसवार तीन अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी पप्पू कुमार को गोली मारकर फरार हो गए थे. पटना सिटी के खाजेकलां थाना क्षेत्र में पादरी की हवेली के पास टेम्पो चालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी.