logo-image

लालू परिवार में दरार! तेजस्वी यादव से बिना पूछे तेज प्रताप ने पाटिलपुत्र से मीसा को बनाया कैंडिडेट

लालू यादव के परिवार में सत्ता का संघर्ष चल रहा है. परिवार का हर सदस्य पार्टी पर अपनी दावेदारी दिखा रहा है.

Updated on: 04 Jan 2019, 01:44 PM

नई दिल्ली:

लालू यादव के परिवार में सत्ता का संघर्ष चल रहा है. परिवार का हर सदस्य पार्टी पर अपनी दावेदारी दिखा रहा है. लालू ने विधायक दल का नेता छोटे बेटे तेजस्वी यादव को बनाया है, लेकिन तेज प्रताप और मीसा भारती के विरोध के सुर फूटने लगे हैं. दरअसल, लोकसभा चुनाव में मीसा भारती ने पाटलिपुत्र सीट पर दावेदारी पेश की है, जिसमें बड़े भाई तेज प्रताप का साथ मिला है. पिछले चुनाव में मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट पर हार गई थी. लेकिन एक बार फिर से तेज प्रताप ने अपनी बड़ी बहन के लिए उसी सीट पर दावेदारी ठोक दी है.

उन्होंने कहा कि उनकी बहन मीसा भारती आगामी आम चुनाव में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से फिर से चुनावी मैदान में उतरेंगी. आरजेडी के राज्य मुख्यालय में अपने दैनिक 'जनता दरबार' के दौरान तेज प्रताप ने यह भी कहा कि वह आज से ही अपनी बड़ी बहन के लिए पाटलिपुत्र में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे.

इसे भी पढ़ें : अब घर बैठे जानें आपके सांसद संसद में क्या कर रहे हैं, आज वेबसाइट होगी लांच

हालांकि पार्टी ने अभी तक इस सीट से किसी की उम्मीदवारी के बारे में अधिकृत रूप से कुछ नहीं कहा है. इससे पहले मनेर के विधायक और आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता वीरेंद्र ने हाल ही में पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. इस बयान को लेकर किए गए सवाल पर तेज प्रताप ने कहा, ‘पाटलिपुत्र के लोग मीसा दीदी को चाहते हैं. मतदाता लालू प्रसाद के नाम पर वोट डालते हैं. इसमें न तो भाई वीरेंद्र और न ही मैं कुछ कर सकता हूं.’

और पढ़ें : अयोध्या विवाद पर बोले फारूक अबदुल्ला, राम केवल हिंदुओं के नहीं पूरे विश्व के, बातचीत कर सुलझाएं मुद्दा

परिसीमन के बाद 2008 में बनी पाटलिपुत्र लोकसभा सीट को लालू परिवार के लिए प्रतिष्ठा के रूप में देखा जाता है.

बता दें कि मीसा 2014 में इस सीट से चुनाव लड़ीं और बीजेपी के राम कृपाल यादव से हार गईं. राम कृपाल भी एक समय लालू के बहुत करीबी रहे थे और इसी सीट लेकर वो आरजेडी का साथ छोड़ दिए थे.