logo-image

सुशील मोदी ने लालू यादव पर कांति यादव को मंत्री बनाने के बदले ज़मीन हथियाने का लगाया आरोप

दानापुर के सगुना मोड़ पर करोड़ों रुपये की इस जमीन पर लालू प्रसाद यादव की गौशाला है।

Updated on: 28 Apr 2017, 08:06 AM

नई दिल्ली:

बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर ज़मीन और मकान हथियाने का आरोप लगाया है। गुरुवार को एक प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान मोदी ने आरोप लगाया कि राजद नेता कांति सिंह से केंद्रीय मंत्री बनाने की एवज में लालू प्रसाद यादव ने उनके पटना स्थित 30 कट्ठा जमीन अपने परिवार के नाम करवा ली थी।

मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा, '13 मार्च 2006 को कांति सिंह, उनके पति केशव प्रसाद सिंह और बेटे ऋषि कुमार ने राबड़ी देवी के नाम 95 डिस्मिल जमीन रजिस्ट्री की थी।'

बता दें कि इससे पहले सुशील मोदी ने रघुनाथ झा को मंत्री बनाने के लिए लालू प्रसाद यादव पर उनकी गोपालगंज स्थित जमीन और मकान लिखाने का आरोप लगाया था।

मोदी ने दास्तावेज पेश करते हुए कहा, '13 मार्च 2006 को कांति सिंह से राबड़ी देवी के नाम पर 95 डिसमिल यानी 30 कठ्ठा जमीन लीज पर ली। दानापुर के सगुना मोड़ पर करोड़ों रुपये की इस जमीन पर लालू प्रसाद यादव की गौशाला है, जिसका किराया सिर्फ 1250 रुपये है और जिस पर लालू परिवार का कब्जा 2105 तक रहेगा। हालांकि इसका किराया और टैक्स का शुल्क कांति सिंह को ही वहन करना है।'

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का निर्देश, सरकार जल्द करे लोकपाल की नियुक्ति, देरी की कोई वजह नहीं

सुशील मोदी ने सवाल उठाया, 'आखिर कांति सिंह ने रघुनाथ झा की तरह अपनी करोड़ों रुपये संपत्ति को राबड़ी देवी को क्यों सौंपी?' उनका आरोप है कि लालू प्रसाद यादव ने साल 2004 से 2009 के यूपीए-1 की सरकार में कांति सिंह को मानव संसाधन और भारी उद्योग पर्यटन जैसे विभाग का मंत्री बनाकर रखा।

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि रेल मंत्री रहते हुए लालू जी ने रेलवे का टर्न ओवर नहीं बल्कि अपना और अपने परिवार का टर्न ओवर बढ़ाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी इस मामले में चुप्पी साधने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि सुशील कुमार मोदी पिछले एक महीने से लगातार लालू यादव पर जमीन और मिट्टी घोटाले का आरोप लगाते रहे हैं।

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें