logo-image

बिहार के रोहतास ज़िले में बिजली के खंभे पर मिला ISIS का कथित पोस्टर

पुलिस फिलहाल ये जानने में जुटी है कि क्या ये किसी की शरारत है?

Updated on: 18 Mar 2017, 04:02 PM

नई दिल्ली:

बिहार के रोहतास ज़िले में नौहट्टा गांव के बीचो-बीच एक खेत में बिजली के खंभे पर ISIS का एक पोस्टर मिला है। इस पोस्टर में युवाओं को इस संगठन से जुड़ने के लिए अपील करते हुए एक संदेश लिखा गया है। इसमें लिखा है कि बिहार के हर जिला मे ISIS आ गया है। युवा और नौजवान इससे जुड़ सकते हैं। ये मैसेज टूटी-फूटी अंग्रेज़ी में लिखी गई है। हालांकि पूरे गांव में और दूसरा कोई पोस्टर नहीं मिला है।

इस पोस्टर के मिलने से प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। पुलिस फिलहाल ये जानने में जुटी है कि क्या ये किसी की शरारत है या जानबूझकर ये संदेश लोगों के लिए छोड़ा गया है। अगर ये मामला गंभीर निकला तो भारत सरकार के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर सकता है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही भोपाल-उज्जैन ट्रेन विस्फोट में इस्तेमाल किए गए पाइप बम पर भी आईएसआईएस का संदेश मिला था। उस पाइप बम पर अंग्रेज़ी में एक मैसेज लिखा था "Islamic States...we are in India" यानी कि इस्लामिक स्टेट्स हम भारत में हैं।

लखनऊ में भी सैफुल्ला एनकाउंटर के बाद पाया गया कि वो ISIS की विचारधारा से प्राभावित है। हालांकि उसके ISIS से किसी तरह का संबंध है साबित नहीं हो पाया था। लेकिन बार-बार हो रही इस तरह की घटना सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी बड़ी मुसीबत बनकर उभर रही है।

और पढ़ें- पुराने नोट रखने पर देना होगा 50,000 रुपये तक का जुर्माना

और पढ़ें- 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट 10 से अधिक रखने पर अब लगेगा जुर्माना