हथियारों का कारोबार : लालू यादव की पार्टी RJD की महिला विधायक के घर से मिले अवैध हथियार, एक गिरफ्तार

पार्टी की विधायक के आवास पर हथियारों की खरीद बिक्री के आरोप लगे हैं।

  |   Updated On : August 31, 2018 06:12 PM
बिहार पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)

बिहार पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)

गया:  

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल यानी RJD नेता तेजस्वी यादव और उनकी मां तथा राज्य की पूर्व सीएम राबड़ी देवी जहां IRCTC घोटाले के सिलसिले में शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट में पेश हुए वहीं उनके लिए राज्य से एक और बुरी खबर आई है। पार्टी की विधायक के आवास पर हथियारों की खरीद बिक्री के आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि बिहार की गया पुलिस और राज्य की एसटीएफ (STF) ने छापेमारी कर 2 देशी कारबाईन, 19mm पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इस पूरे मामले में पुलिस ने एक को मौके से गिरफ्तार किया है और दो अन्य फरार हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार गया जिले के अतरी विधानसभा क्षेत्र की राजद विधायिका कुंती देवी के एपी कॉलोनी आवास पर हथियारों की खरीद-बिक्री का आरोप लगा है। ऐसी जानकारी मिलने के बाद गया पुलिस ने घटनास्थल पर छापेमारी कर हथियार बरामद किया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि हथियारों की खरीद बिक्री की गुप्त सूचना मिली थी।

पढ़ें - बिहारः तिरंगे के अपमान का विवादास्पद फोटो फेसबुक पर किया पोस्ट, युवक गिरफ्तार

गया पुलिस ने इस मामले में जैकी कुमार नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, वहीं विधायिक के बेटे का साला पंकज यादव और डब्लू यादव भागने में सफल हो गए हैं।

पढ़ें - बिहार : बोधगया में बच्चों के साथ बलात्कार के आरोप में भिक्षु गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार जैकी यादव से पूछताछ में यह बात सामने आई कि वह विधायिका के बेटे के साला पंकज यादव के साथ पिछले एक वर्षों से हथियारों की खरीद बिक्री का धंधा कर रहा था। इस दौरान गया जिले के आस पास के इलाकों में अब 150 से भी अधिक हथियार की बिक्री कर चुका है। इस मामले में रामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

VIDEO - बिहार में सवर्णों ने किया आरक्षण का विरोध

इस पूरे प्रकरण पर गया एसएसपी का कहना है कि जांच जारी है, इसमें जिनके भी नाम सामने आएगा उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, आरजेडी की विधायिका के आवास से हथियार बरामदगी पर खुद कुंती यादव ने कहा कि कुछ महीने पहले (आरोपी) आया था कि छात्र हैं किराया पर रहेंगे, तो रह रहा था। हम कभी न उससे मिले हैं और न ही देखे हैं। जिस आवास से हथियार बरामद हुआ है वहां विधायिका की बहू और पोते रहते हैं। कुंती यादव ने बताया कि हम भी वहां बहू और पोते से मिलने जाते हैं जो ऊपरी मंजिल पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि दो जगह और भी मकान है वहां भी छात्र रहते हैं लेकिन छात्रों से पैसा नहीं लेते हैं। फरार आरोपी पंकज यादव विधायिका के पुत्र का साला है, लेकिन उन्होंने कहा कि साला को रंजीत थोड़े ही पैदा किया, किसी की पहचान उसके पिता से होती है। उसके पिता जिला परिषद सदस्य है, उनसे पूछताछ होनी चाहिए। पुलिस जांच करे जो भी दोषी हो सजा दे।

First Published: Friday, August 31, 2018 10:45 AM

RELATED TAG: Rjd, Lalu Prasad Yadav, Bihar Police, Gaya Police, Kunti Yadav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो