logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कोर्ट का आदेश- अब पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को खाली करना होगा सरकारी बंगला

बिहार में पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन मिलने वाली सरकारी आवास की सुविधा की खत्म हो गई है.

Updated on: 19 Feb 2019, 01:34 PM

पटना:

बिहार में पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन मिलने वाली सरकारी आवास की सुविधा की खत्म हो गई है. चीफ जस्टीस एपी शाही की खंडपीठ ने मामले पर फैसला देते हुए कहा कि ये असंवैधानिक है और सार्वजनिक धन का दुरुपयोग है. कोर्ट ने इस मामले पर पहले से ही फैसला सुरक्षित रखा था, जिसे आज सुनाया गया.

यह भी पढ़ें ः तेजस्वी यादव ने सरकारी बंगला खाली किया, सुप्रीम कोर्ट ने लगाया था 50,000 का जुर्माना

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बंगला खाली करने के आदेश पर कहा, हम न्यायालय का सम्मान करते हैं, मगर कुछ अवधि का विकल्प होता तो बेहतर होता. नीतीश कुमार की सरकार ने बखेड़ कर दिया है. मुख्यमंत्री के पास तो कई बंगले हैं. मेरा बंगला बतौर विधायक भी यही रहा और अब भी यही है. कोर्ट ने बिहार में पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन मिलने वाली सरकारी आवास की सुविधा को खत्म करने के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें ः Lok sabha Election : बिहार में महागठबंधन में बवाल, जीतन राम मांझी ने ठोकी दावेदारी

गौरतलब है कि गत दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका खारिज होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने राजधानी पटना में 5 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगला खाली कर दिया था. कोर्ट ने बिहार सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया था. बिहार सरकार ने अपने फैसले में तेजस्वी से पटना में एक बंगले को खाली करने को कहा था, जो उन्हें उप-मुख्यमंत्री रहने के दौरान आवंटित किया गया था. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने 'अदालत का कीमती समय' बर्बाद करने के लिए तेजस्वी पर 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था.