logo-image

शिवभक्‍त राहुल गांधी का पटना में हुआ 'राम अवतार', चौराहों पर लगे पोस्‍टर, बीजेपी के नेताओं की चढ़ी त्योरियां

दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का पटना में नया अवतार हुआ है

Updated on: 29 Jan 2019, 05:25 PM

पटना:

आज जहां राम जन्‍मभूमि (Ram Mandir) को लेकर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में गैर-विवादित जमीन लौटाने के लिए अर्जी दाखिल कर बड़ा दांव खेला है तो दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का पटना में नया अवतार हुआ है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को भगवान राम (Lord Ram) के रूप में दिखाया गया है. कांग्रेस ने पटना में 3 फरवरी को होने वाली रैली से पहले शहर में जगह-जगह पोस्टर (Poster) लगवाएं हैं. इनमें राहुल को भगवान राम के रूप में दर्शाया गया है.

यह भी पढ़ेंः यूनिवर्सल बेसिक इनकम : पीएम नरेंद्र मोदी सोचते रह गए, राहुल गांधी ने चल दी चाल

पोस्टर में राहुल के अलावा सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और अन्य कांग्रेसी नेताओं की तस्वीरें भी हैं. पोस्टर के जरिए बीजेपी पर तंज भी किया गया है. इसमें लिखा है- वे राम नाम जपते रहे, तुम बनकर राम जियो रे. बता देंइससे पहले मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राहुल की शिवभक्त वाली छवि पोस्टरों के माध्यम से दिखाई गई थी. 

बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल और प्रदेश उपाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ राम और राम मंदिर की लड़ाई बीजेपी लड़ रही, राम पर हक बीजेपी का तो कांग्रेस ने राम कैसे ले लिया. बीजेपी के नेताओं की चढ़ी त्योरियां, पूछा राम भरोसे कांग्रेस क्यों.

वहीं कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचन्द मिश्रा बोले- कांग्रेस तो कह रही कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम जैसा कोई है तो वो हैं राहुल गाँधीबौर यही कारण है कि अब लंका जितना है तो हर कोई राहुल गांधी के साथ है. इन पोस्टर्स में कुछ भी गलत नही.


बता दें बता दें चुनावों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में अपनी हाजिरी लगाई थी. राहुल से उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और माता सोनिया भी महाकाल का दर्शन कर चुकी हैं. कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी और राहुल के महाकाल दर्शन की तस्‍वीरें पोस्‍ट कर अपने साफ्ट हिन्‍दुत्‍व को जताया है.

उत्‍तराखंड में भी गए थे मंदिर-मंदिर, उत्‍तर प्रदेश में किया था परहेज

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उत्‍तराखंड के विधानसभा चुनावों के समय भी यही तरीका अपनाया. वहां भी उन्‍होंने कई मंदिरों में जाकर देवी-देवताओं के दर्शन किए और महंतों व पुजारियों से आशीर्वाद लिया. हालांकि चुनाव में इसका खास फायदा नहीं मिल सका था. दूसरी ओर, उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के दौरान राहुल गांधी मंदिरों में जाने को लेकर उतने उत्‍सुक नहीं दिखे. इसका कारण यह था कि राज्‍य में मुस्‍लिम आबादी अधिक है और इससे मुसलमान वोटर उनसे नाराज हो सकते थे.

कैलास मानसरोवर की यात्रा पर गए थे

राहुल गांधी ने कैलास मानसरोवर जाकर भगवान शंकर से आशीष ली थी. कैलास मानसरोवर जाकर उन्‍होंने कई ट्वीट भी किए थे, जिस पर काफी वाद-विवाद भी हुआ था. राहुल गांधी के अनुसार, वह भगवान शंकर को आराध्‍य मानते हैं.