logo-image

कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, राहुल गांधी को पोस्टर में राम दिखाने पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस दर्ज

3 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में राहुल गांधी की होने वाली जन आकांक्षा रैली से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई है

Updated on: 01 Feb 2019, 08:49 PM

पटना:

3 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में राहुल गांधी की होने वाली जन आकांक्षा रैली से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई है. पटना में रैली के लिए लगाए गए पोस्टर में राहुल गांधी को भगवान राम के तौर पर दिखाए जाने जाने पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस दर्ज करवाया गया है. यह केस पटना के सिविल कोर्ट में दर्ज की गई है. इस केस में न सिर्फ राहुल गांधी का नाम है बल्कि बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत चार लोगों को आरोपी बनाया गया है. पटना में राहुल गांधी की रैली को लेकर कांग्रेस बेहद उत्साहित है क्योंकि कई सालों बाद बिहार में कांग्रेस अपने दम पर कोई रैली करने जा रही है. इस रैली को लेकर पूरे पटना को बैनर और पोस्टर से पाट दिया गया है. इसी क्रम में एक पोस्टर में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को बतौर भगवान राम के तौर पर दिखाया गया है जिसको लेकर अब विवाद शुरू हो गया है.

जहां राम जन्‍मभूमि (Ram Mandir) को लेकर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में गैर-विवादित जमीन लौटाने के लिए अर्जी दाखिल कर बड़ा दांव खेला है तो दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का पटना में नया अवतार हुआ है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को भगवान राम (Lord Ram) के रूप में दिखाया गया है. कांग्रेस ने पटना में 3 फरवरी को होने वाली रैली से पहले शहर में जगह-जगह पोस्टर (Poster) लगवाएं हैं. इनमें राहुल को भगवान राम के रूप में दर्शाया गया है.

पोस्टर में राहुल के अलावा सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और अन्य कांग्रेसी नेताओं की तस्वीरें भी हैं. पोस्टर के जरिए बीजेपी पर तंज भी किया गया है. इसमें लिखा है- वे राम नाम जपते रहे, तुम बनकर राम जियो रे. बता देंइससे पहले मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राहुल की शिवभक्त वाली छवि पोस्टरों के माध्यम से दिखाई गई थी. 

बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल और प्रदेश उपाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ राम और राम मंदिर की लड़ाई बीजेपी लड़ रही, राम पर हक बीजेपी का तो कांग्रेस ने राम कैसे ले लिया. बीजेपी के नेताओं की चढ़ी त्योरियां, पूछा राम भरोसे कांग्रेस क्यों.

वहीं कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचन्द मिश्रा बोले- कांग्रेस तो कह रही कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम जैसा कोई है तो वो हैं राहुल गाँधीबौर यही कारण है कि अब लंका जितना है तो हर कोई राहुल गांधी के साथ है. इन पोस्टर्स में कुछ भी गलत नही.

बता दें बता दें चुनावों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में अपनी हाजिरी लगाई थी. राहुल से उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और माता सोनिया भी महाकाल का दर्शन कर चुकी हैं. कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी और राहुल के महाकाल दर्शन की तस्‍वीरें पोस्‍ट कर अपने साफ्ट हिन्‍दुत्‍व को जताया है.