logo-image

बिहार में NDA में रार चरम पर, चिराग ने दी कुशवाहा को नसीहत तो रालोसपा नेता बोले-मुझे मैनरिज्‍म न सिखाएं

सोमवार को लोक जनशक्‍ति पार्टी के नेता और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने रालोसपा नेता और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को नसीहत दे डाली. बस फिर क्‍या था, उपेंद्र कुशवाहा भड़क गए और उन्‍होंने कहा, वे मुझे मैनरिज्‍म न सिखाएं.

Updated on: 12 Nov 2018, 02:16 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव भले ही अभी दूर है, लेकिन उसे लेकर राजनीति की खिंचड़ी पकनी शुरू हो गई है. बिहार में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के भीतर तो इसे लेकर रार भी शुरू हो गई है. जबसे नीतीश कुमार दोबारा राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्‍सा बने हैं, तब से राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा असहज हो गए हैं. आए दिन बयानों के बाण छोड़े जाते हैं, कभी नीतीश कुमार की पार्टी तो कभी रालोसपा खबरों की सुर्खियां बनती रहती हैं. मनमुटाव के बीच दोनों के बीच सुलह की कोशिशें भी चल रही हैं. इसी कोशिश में सोमवार को लोक जनशक्‍ति पार्टी के नेता और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने रालोसपा नेता और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को नसीहत दे डाली. बस फिर क्‍या था, उपेंद्र कुशवाहा भड़क गए और उन्‍होंने कहा, वे मुझे मैनरिज्‍म न सिखाएं.

मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस से पूछा, कुछ ज्‍यादा नहीं हो रहा है?

दरअसल, NDA में रार के बीच सोमवार को लोजपा नेता चिराग पासवान ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. मुलाकात में आपसी मुद्दों के अलावा NDA को लेकर भी बात हुई, क्‍योंकि इन दिनों रालोसपा और जनता दल यूनाइटेड के बीच बयानबाजी तेज हो गई है और आरोप-प्रत्‍यरोप का गंभीर दौर शुरू हो गया है. मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए चिराग पासवान ने उपेंद्र कुशवाहा को नसीहत देते हुए कहा, उन्‍हें अपनी बात सही प्लेटफॉर्म पर रखनी चाहिए. चिराग पासवान ने उपेंद्र कुशवाहा से राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की मजबूती में सहयोग करने की अपील की.

दूसरी ओर, चिराग पासवान की इस अपील पर उपेंद्र कुशवाहा भड़क गए. उन्‍होंने नीतीश कुमार पर रालोसपा को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया. साथ ही बोले, चिराग पासवान मुझे मैनरिज्म न सिखाएं. मुझे पता है सही और गलत क्‍या होता है.

उपेंद्र कुशवाहा बोले, नीतीश कुमार मेरी पार्टी और मुझे नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, यह अच्‍छी बात नहीं

इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने आरोप लगाया था कि नीतीश कुमार उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. कुशवाहा ने यह भी आरोप लगाया कि नीतीश कुमार राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में हैं. यह ठीक नहीं है और उन्‍हें ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए थी. वह दिल्‍ली में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.