लालू ने पीएम मोदी के खिलाफ बदजुबानी पर तेज प्रताप को दी नसीहत, दिल्ली में FIR दर्ज

तेज प्रताप के विवादित बयान के बाद लालू ने सफाई देते हुए कहा कि पिता को कोई साजिश में फंसाएंगे तो जवान बेटा बोलेगा ही। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि यह सही नहीं है।

  |   Updated On : November 27, 2017 11:46 PM
लालू यादव (फोटो- एएनआई)

लालू यादव (फोटो- एएनआई)

ख़ास बातें
  •  लालू की सुरक्षा घटाए जाने के सवाल पर तेज प्रताप ने पीए की खाल उधड़वाने की कही थी बात
  •  तेज प्रताप ने कुछ दिन पहले सुशील मोदी को घर में घुसकर मारने की भी दी थी धमकी
  •  लालू की सफाई- बेटे को बुरा लगेगा तो बोलेगा ही लेकिन यह सही नहीं है

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने उनके खिलाफ दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

इस बीच तेज प्रताप के विवादित बयान पर लालू ने सफाई देते हुए कहा कि पिता को कोई साजिश में फंसाएंगे तो जवान बेटा बोलेगा ही। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि यह सही नहीं है।

लालू ने कहा, 'अगर किसी बेटे को यह मालूम चलता है कि उसके पिता के खिलाफ साजिश हो रही है और उसकी सुरक्षा हटाई जा रही है तो वह प्रतिक्रिया देगा। मैं इस बयान से सहमत नहीं हूं। मैंने उससे बात की है और ऐसी बात नहीं बोलने को कहा है।'

यह भी पढ़ें: वीडियो: लालू की सिक्योरिटी हटाने पर तेज प्रताप ने पीएम मोदी के ख़िलाफ़ दिया आपत्तिजनक बयान

साथ ही लालू ने कहा, 'अगर नरेंद्र मोदी को लगता है कि मैं डर जाऊंगा तो ऐसा नहीं है। हर कोई यहां तक कि बिहार के बच्चे भी मेरी सुरक्षा करेंगे।'

गौरतलब है कि लालू प्रसाद की सुरक्षा में कटौती करने के एक प्रश्न के जवाब में उनके पुत्र तेज प्रताप ने सीधे शब्दों में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खाल उधड़वा देंगे।

मीडिया से बात करते हुए तेज प्रताप ने कहा, 'हम लोगों का आए दिन कार्यक्रमों में आना-जाना लगा रहता है। लालू जी भी विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेते ही रहते हैं। ऐसे में सिक्योरिटी वापस लेकर मर्डर कराने की साजिश रची जा रही है। हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे और नरेंद्र मोदी जी की खाल उधड़वा देंगे।'

दरअसल, लालू की सुरक्षा श्रेणी 'जेड प्लस' से घटाकर 'जेड' कर दी गई है।

इधर, जेडायू के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि तेज प्रताप को लालू प्रसाद स्नातक की शिक्षा भी नहीं दिला पाए और विधायक बना दिए, लेकिन राजनीति में वे अपनी हैसियत भूल गए हैं।

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: राजकोट में बोले पीएम मोदी- 'मैंने चाय बेची लेकिन देश नहीं बेचा'

उन्होंने कहा, 'उनका पारिवारिक संस्कार कैसा है, यह मैं नहीं जानता। मुझे यह लगता है कि तेजस्वी यादव को जब लालू प्रसाद ने उपमुख्यमंत्री बनवा दिया और अब विधायक दल का नेता बनाया तो इनके घर में गृहक्लेश आरंभ हो गया। ऐसे बोलने वाले पुत्र से मां-पिता भी बोलने से परहेज करते हैं।'

कुमार ने कहा, 'प्रधानमंत्री पद पर इस तरह की अमर्यादित टिप्पणी बताता है कि लालू का पूरा परिवार मानसिक राजनीतिक कारावास की स्थिति में है। ऐसे नेताओं से बिहार की जनता को भगवान ही बचाएं।'

बताते चलें कि कुछ ही दिन पहले तेज प्रताप यादव ने उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा था कि वह सुशील मोदी के घर में घुसकर उन्हें मारेंगे। तेज प्रताप ने कहा था कि वह अगर सुशील मोदी के बेटे की शादी में जाते हैं, तो वहीं उनकी पोल खोल देंगे।

इसके बाद सुशील मोदी ने अपने पुत्र की शादी के कार्यक्रम स्थल में भी बदलाव कर दिया है। सुशील मोदी के बेटे की शादी तीन दिसंबर को होने वाली है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के लातूर में रेप पीड़ित छात्रा को स्कूल ने किया निष्कासित

First Published: Monday, November 27, 2017 06:31 PM

RELATED TAG: Lalu Prasad Yadav, Narendra Modi, Rjd, Bihar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो