बीजेपी नेता सीपी ठाकुर की मांग, पटना के डाकबंगला चौराहा का नाम बदलकर किया जाए 'अटल चौराहा'

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुरोध करते हुए कहा है कि 'डाकबंगला चौराहे' का नाम बदलकर दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर 'अटल' चौराहा कर दिया जाए।

News State Bureau  |   Updated On : August 23, 2018 08:33 PM
'डाकबंगला चौराहे' का नाम बदलकर 'अटल चौराहा' कर दिया जाए (एएनआई)

'डाकबंगला चौराहे' का नाम बदलकर 'अटल चौराहा' कर दिया जाए (एएनआई)

नई दिल्ली:  

वरिष्ठ बीजेपी नेता सीपी ठाकुर ने बिहार की राजधानी पटना के सबसे व्यस्ततम चौराहों में से एक 'डाकबंगला चौराहे' का नाम बदलने की सिफारिश की है। इस बारे में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुरोध करते हुए कहा है कि 'डाकबंगला चौराहे' का नाम बदलकर दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर 'अटल चौराहा' कर दिया जाए। 

गौरतलब है कि 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था। उन्हें 11 जून को गुर्दे की समस्या, यूरीन कम आने की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। वाजपेयी जी के निधन के बाद से ही कई राज्यों में नाम बदलने का सिलसिला चल रहा है। 

छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी के नाम पर नया रायपुर का नामकरण अटल नगर, बिलासपुर विवि का नाम अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज का नाम अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय, राजधानी के एक्सप्रेस वे अटल बिहारी वाजपेयी पथ और सेंट्रल पार्क का नामकरण अटल बिहारी पार्क के नाम पर रखने का निर्णय मंगलवार को लिया।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मड़वा बिजली संयंत्र का नामकरण भी अटलजी के नाम पर किया जाएगा। वहीं एक नवंबर को होने वाले राज्योत्सव को भी अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया जाएगा। इस दिन राज्यस्तरीय एक पुरस्कार भी दिया जाएगा, जिसका नाम अटल सुशासन पुरस्कार होगा।

और पढ़ें- अटल बिहारी वाजपेयी की 'अस्थि कलश यात्रा' के नाम पर बीजेपी कर रही दिखावा: करुणा शुक्ला

यह पुरस्कार जनपद, जिला, नगर पंचायत और नगर निगमों को दिया जाएगा। वहीं किताबों में अटलजी की जीवनी और कविता भी पढ़ाई जाएगी। डॉ. रमन ने कहा कि इन सबके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी की एक बड़ी प्रतिमा नए रायपुर में लगाई जाएगी, और हर जिले में भी अटलजी की प्रतिमा लगाई जाएगी।

First Published: Thursday, August 23, 2018 08:15 PM

RELATED TAG: Atal Bihari Vajpayee, Atal Chauraha, Daakbangla Chauraha, Bihar, Nitish Kumar, Cp Thakur, Chattisgarh, Raman Singh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो