logo-image

बिहार : बीजेपी की बैठक में अचानक पहुंचे रालाेसपा के विधायक, कुशवाह की नींद उड़ी

कल भाजपा विधानमंडल दल की बैठक डिप्टी सीएम सुशील मोदी के सरकारी आवास पर बुलायी गयी थी.

Updated on: 27 Nov 2018, 11:15 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालाेसपा) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भले ही बीजेपी (BJP) को हर दिन सीट शेयरिंग को लेकर 30 तारीख की डेडलाइन याद दिला रहे हो मगर उनके दोनों विधायक मानने को तैयार नहीं. कल भाजपा विधानमंडल दल की बैठक डिप्टी सीएम सुशील मोदी के सरकारी आवास पर बुलायी गयी थी. बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में पार्टी की रणनीति क्या होगी, इस पर विचार के लिए यह बैठक बुलायी गयी थी. लेकिन अचानक रालोसपा के विधायक सुधांशु शेखर और ललन पासवान इस बैठक में पहुंच गये. दोनों मंच पर दो कोने पर बैठ गए. ललन पासवान ने तो पहले ही उपेन्द्र कुशवाहा से बगावत कर अलग गुट बना लिया है.

यह भी पढ़ें - उपेन्द्र कुशवाहा का नीतीश कुमार पर हमला, कहा- बिहार में अपराधियों के मन से भय निकल गया

वहीं हरलाखी से विधायक सुधांशु शेखर भी उपेन्द्र कुशवाहा से नाराज हैं. कुछ दिन पहले सुधांशु ने सीएम नीतीश कुमार से मिलकर उपेन्द्र कुशवाहा की नींद उड़ा दी थी. बीजेपी की बैठक में जाकर दोनों विधायकों ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है. पहले रालोसपा के दोनों विधायकों के जदयू में जाने की चर्चा थी. लेकिन अचानक दोनों बीजेपी की मीटिंग में आ पहुंचे. जदयू ने भी अपने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई थी. बीजेपी और जदयू की बैठक एक समय ही शुरू हुई. लेकिन आरएलएसपी के ये दोनों विधायक जदयू की बैठक में न जाकर बीजेपी की बैठक में आये.

आपको बता दें कि बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए सीटों की संख्या पर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ने बिहार में एनडीए सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए 30 नवंबर तक का समय दिया है. कुशवाहा ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए राजग ने उनकी पार्टी को जितनी सीटों का प्रस्ताव दिया है वह ‘सम्मानजनक नहीं' है.