बेगूसराय: पुलिस ने एनकाउंटर में तीन अपराधियों को मार गिराया, हथियार बरामद

बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें पुलिस ने तीन अपराधियों को ढेर कर दिया.

News State Bureau  |   Updated On : January 12, 2019 11:47 PM
बिहार: बेगूसराय पुलिस ने एनकाउंटर में तीन अपराधियों को मार गिराया

बिहार: बेगूसराय पुलिस ने एनकाउंटर में तीन अपराधियों को मार गिराया

नई दिल्ली:  

बिहार के बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को पुलिस ने मुठभेड़ में तीन शातिर अपराधियों को मार गिराया. घटनास्थल से पुलिस ने कई हथियार बरामद किए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मेहदा शाहपुर क्षेत्र में अपराधियों को एक गिरोह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुआ है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर रही थी कि पुलिस को देख अपराधी गिरोह के लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें तीन अपराधी ढेर हो गए. 

इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने अपराधियों के शव को कब्जे में ले लिया. बताया जा रहा है कि जब तीनों अपराधियों के शव को थाने लाया गया तो वहां भारी संख्या में भीड़ पहुंच गई. हालांकि पुलिस ने लोगों को वापस भेज दिया.

बेगूसराय के सहायक पुलिस अधीक्षक (अभियान) अमृतेश कुमार ने बताया कि मारे गए अपराधियों की पहचान नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले कुख्यात अपराधी अभिषेक कुमार उर्फ सुमंत कुमार उर्फ सुमंता लाखो, धबौली निवासी धर्मा यादव और बलिराम सहनी के रूप में की गई है.

उन्होंने बताया कि सुमंता पर एक दर्जन से ज्यादा संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसकी तलाश पुलिस को पिछले काफी दिनों से थी. कुमार ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने तीन हथियार बरामद किए हैं, जिसमें एक कार्बाइन, एक स्वचालित पिस्तौल और एक देसी पिस्तौल है. 

पुलिस ने बताया कि अपराधियों के शवों को पुलिस ने बरामद कर लिया है तथा घटनास्थल के आसपास के क्षेत्रों में पुलिस तलाशी अभियान चला रही है. 

बता दें कि बिहार के बेगूसराय में अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. 5 जनवरी को बदमाशों ने एक गल्ला व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी. दिनदहाड़े हुई इस हत्या से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. 7-8 की संख्या में आए अपराधियों ने पहले तो उनके गोदाम में काम कर रहे मजदूरों को बंधक बनाया और फिर कारोबारी को उन्हीं के घर में गोलियों से छलनी कर दिया. जिसके विरोध में तमाम कारोबारियों ने उस दिन बाजार बंद रखने का फैसला किया.

IANS इनपुट्स के साथ...

First Published: Saturday, January 12, 2019 08:44 PM

RELATED TAG: Bihar, Begusarai Police, Encounter,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो