logo-image

बेगूसराय: पुलिस ने एनकाउंटर में तीन अपराधियों को मार गिराया, हथियार बरामद

बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें पुलिस ने तीन अपराधियों को ढेर कर दिया.

Updated on: 12 Jan 2019, 11:47 PM

नई दिल्ली:

बिहार के बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को पुलिस ने मुठभेड़ में तीन शातिर अपराधियों को मार गिराया. घटनास्थल से पुलिस ने कई हथियार बरामद किए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मेहदा शाहपुर क्षेत्र में अपराधियों को एक गिरोह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुआ है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर रही थी कि पुलिस को देख अपराधी गिरोह के लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें तीन अपराधी ढेर हो गए. 

इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने अपराधियों के शव को कब्जे में ले लिया. बताया जा रहा है कि जब तीनों अपराधियों के शव को थाने लाया गया तो वहां भारी संख्या में भीड़ पहुंच गई. हालांकि पुलिस ने लोगों को वापस भेज दिया.

बेगूसराय के सहायक पुलिस अधीक्षक (अभियान) अमृतेश कुमार ने बताया कि मारे गए अपराधियों की पहचान नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले कुख्यात अपराधी अभिषेक कुमार उर्फ सुमंत कुमार उर्फ सुमंता लाखो, धबौली निवासी धर्मा यादव और बलिराम सहनी के रूप में की गई है.

उन्होंने बताया कि सुमंता पर एक दर्जन से ज्यादा संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसकी तलाश पुलिस को पिछले काफी दिनों से थी. कुमार ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने तीन हथियार बरामद किए हैं, जिसमें एक कार्बाइन, एक स्वचालित पिस्तौल और एक देसी पिस्तौल है. 

पुलिस ने बताया कि अपराधियों के शवों को पुलिस ने बरामद कर लिया है तथा घटनास्थल के आसपास के क्षेत्रों में पुलिस तलाशी अभियान चला रही है. 

बता दें कि बिहार के बेगूसराय में अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. 5 जनवरी को बदमाशों ने एक गल्ला व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी. दिनदहाड़े हुई इस हत्या से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. 7-8 की संख्या में आए अपराधियों ने पहले तो उनके गोदाम में काम कर रहे मजदूरों को बंधक बनाया और फिर कारोबारी को उन्हीं के घर में गोलियों से छलनी कर दिया. जिसके विरोध में तमाम कारोबारियों ने उस दिन बाजार बंद रखने का फैसला किया.

IANS इनपुट्स के साथ...