logo-image

बिहार : राजद नेता तेज प्रताप यादव ने वापस नहीं ली पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी, सुनवाई की अगली तारीख तय

कई खबरों में कहा जा रहा है कि कोर्ट में लगाई इस याचिका को तेज प्रताप यादव ने वापस ले लिया है.

Updated on: 29 Nov 2018, 03:19 PM

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने अपनी बीवी ऐश्वर्या से तलाक की याचिका कोर्ट में लगाई थी. कई खबरों में कहा जा रहा है कि कोर्ट में लगाई इस याचिका को तेज प्रताप यादव ने वापस ले लिया है. अब कोर्ट ने 8 जनवरी को सुनवाई की तारीख तय की है. कोर्ट में आज बंद कमरे में सुनवाई की. वकील की मांग पर यह सुनवाई बंद कमरे में की गई. कोर्ट ने सुनवाई के बाद कहा कि केस सुनवाई के लायक है. अब ऐश्वर्या राय को नोटिस भेजा जाएगा. कोर्ट में तेजप्रताप ने साफ कहा कि अर्जी वापस नहीं ली जाएगी. कहा जा रहा है कि बुधवार को यह जानकारी तेजप्रताप के वकील ने दी थी लेकिन आज कोर्ट में तेज प्रताप इस याचिका को वापस लेने से मुकर गए. बता दें कि वकील ने कहा था कि वह शादी बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि तेजप्रताप ने इसी महीने की शुरुआत में पत्नी ऐश्वर्या राय से अलग होने के लिए पटना के फैमिली कोर्ट में अर्जी दी थी. इस घटना के बाद लालू यादव के परिवार में काफी खलबली मच गई थी. परिवार को लोगों ने तेज प्रताप को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन वह अपने फैसले पर अड़े रहे थे. उनका कहना था कि ऐश्वर्या राय के साथ अब रहना मुश्किल है. उन्होंने टीवी कैमरों के सामने कहा था कि हम घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं. इससे अच्छा है कि हम तलाक ले लें.

जानकारी दे दें कि पटना की स्थानीय दीवानी अदालत में तेजप्रताप की तरफ से अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया था कि हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है. इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एक तरफा तरीके से तलाक मांग सकता है. शर्मा ने कहा था, ‘‘मैं ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता. मुझे मेरे मुवक्किल ने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के बीच सामंजस्य नहीं है और इसलिए वे तलाक चाहते हैं.''

बता दें कि राजद विधायक चंद्रिका राय की पुत्री और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या राय से तेज प्रताप की शादी गत 12 मई को हुई थी. इस शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित हर पार्टी के नेता और कई जाने माने लोग शामिल हुए थे.