दिल्ली के बाद बिहार में भूख से दो बच्चों की मौत, प्रशासन का इंकार

बिहार के बक्सर में दो बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। मौत की वजह भूख बताई जा रही है। घटना कोरानसराय थाना के मुसहरी टोला की है।

  |   Updated On : September 04, 2018 06:46 PM
 बिहार में भूख से दो बच्चों की मौत

बिहार में भूख से दो बच्चों की मौत

नई दिल्ली:  

बिहार के बक्सर में दो बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। मौत की वजह भूख बताई जा रही है। घटना कोरानसराय थाना के मुसहरी टोला की है। मृतक बच्चे की मां का कहना है कि उनके बच्चों की मौत भूख से हुई है। डीलर ने राशन नहीं दिया। लेकिन जब बच्चा मर गया तब वो 20 किलो गेहूं और चावल लेकर आ गए।

वहीं, डुमरांव अनुमंडल के एसडीएम हरेन्द्र राम का कहना है, 'मृतक की मां का कहना है कि उनके बच्चे कई दिनों से बीमार थे और इसकी वजह से उनकी मौत हुई। हालांकि इस मामले में जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसपर कार्रवाई की जाएगी।'

और पढ़ें : झारखंड: 24 घंटे में भूख ने ले ली 2 जिंदगियां, चतरा में एक महिला की मौत

इधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि मृतक बच्चों का परिवार बेहद ही गरीब है। कुछ दिन पहले सड़क जाम के दौरान पुलिस ने 25 लोगों को पकड़ कर जेल में डाल दिया था। जिसमें उसके परिवार के सदस्य भी हैं। खाना नहीं मिलने की वजह से उनकी मौत हो गई।

बता दें कि जुलाई में देश की राजधानी दिल्ली के मंडावली इलाके में भूख के कारण तीन बच्चियों की मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि बच्चियों ने काफी समय से पौष्टिक खाना नहीं खाया था, जिसके कारण वे काफी कमज़ोर और कुपोषित हो गई थी।

और पढ़ें : दिल्ली: मंडावली में भूख से तीन बहनों की गई जान, घटना की अलग से जांच शुरू

First Published: Tuesday, September 04, 2018 06:38 PM

RELATED TAG: Hunger Death, Starvation, Bihar, Buxar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो