logo-image

एटीएम से होने लगी पैसों की बारिश, 100 की जगह निकलने लगे 2000 के नोट

बिहार के जहानाबाद जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां पर एक एटीएम आपको बीस गुना पैसा निकाल कर देता है।

Updated on: 05 Aug 2018, 12:09 AM

नई दिल्ली:

बिहार के जहानाबाद जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां पर एक एटीएम से बीस गुना ज्यादा पैसे निकलने लगे। दरअसल, इस एटीएम में तकनीकी समस्या की वजह से ऐसा इसमें हो रहा था। लोग इस एटीएम को जहानाबाद का धनवर्षा एटीएम भी कह रहे थे।

खबर के मुताबिक, शुक्रवार की शाम जहानाबाद रेलवे स्टेशन के पास इंडियन बैंक के एटीएम से 100 रुपये की जगह 2000 रूपये के नोट निकलने लगे।

जहानाबाद के इस एटीएम की खबर शहर में आग की तरह फैल गई और कुछ ही देर में लोगों ने इस बैंक से 8 लाख 72 हजार रूपये निकाल लिए। इस बात की जानकारी जब इंडियन बैंक के आला अधिकारियों को पता चली तो उनके होश उड़ गए और आनन-फानन में उन्होंने इस एटीएम पर ताला लगा दिया।

इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधक अभिषेक कुमार ने बताया कि एटीएम के सर्विसिंग के दौरान इंजीनियर से कुछ गलती हुई, जिसकी वजह से 100 के बदले 2000 रूपये के नोट निकल रहे थे। कुमार ने बताया कि एटीएम में नोट रखने के लिए 3 कैसेट होते हैं जिसमें सबसे ऊपर 2000 का नोट होता है, उसके नीचे 500 और सबसे नीचे 100 का नोट होता है।

सर्विसिंग के दौरान इंजीनियर ने गलती से सबसे नीचे 2000 रूपये देने वाला कैसेट रख दिया था जिसकी वजह से जब भी कोई व्यक्ति 100 रुपये निकाल रहा था तो उसे 2000 का नोट मिल रहा था।

इस मामले में बैंक अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

और पढ़ें: जंतर-मंतर पर तेजस्वी के विरोध प्रदर्शन में कब क्या-क्या हुआ, पूरी टाइमलाइन