logo-image

नीतीश कुमार ने लालू यादव के बेटे को कहा 'बाबू', 'लंबी राजनीति करनी है तो अभी सीखना चाहिये'

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी को 'बाबू' कहते हुए कहा कि उन्हें अभी लंबी राजनीति करनी है और उन्हें अभी सीखना चाहिये।

Updated on: 27 Mar 2018, 12:04 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव को राजनीति का 'कच्चा खिलाड़ी' बता दिया है।

नीतीश कुमार ने तेजस्वी को 'बाबू' कहते हुए कहा कि उन्हें अभी लंबी राजनीति करनी है और उन्हें अभी सीखना चाहिये।

दरअसल बिहार विधानसभा में औरंगाबाद में हुए सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सोमवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि वहां पर पिछले कई घंटे से दंगा जारी है और एक समुदाय के लोगों की दुकानें जलाई जा रही हैं वहां पर कर्फ्यू लगाया जाना चाहिये।

इसी पर नीतीश कुमार ने उन्हें 'बाबू' कहते हुए समझाया और कहा कि अफवाहों पर ध्यान मत दीजिए। नीतीश ने कहा कि सदन का उपयोग अफवाहों को बढ़ावा देने के लिये नहीं किया जाना चाहिये।

उन्होंने कहा, 'अगर आप (तेजस्वी) अफवाहों को सदन में इस तरह से हवा देंगे तो माहौल खराब होगा... इस तरह की बात मत करिये।'

उन्होंने कहा कि राम नवमी कुछ जगहों को छोड़कर सभी जगहों पर शांतिपूर्ण तरीके से निपट गई और औरंगाबाद में किसी कर्फ्यू या पुलिस फायरिंग की जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि रविवार शाम को राम नवमी के दिन औरंगाबाद के नवाडीह कॉलोनी में उस वक्त तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी जब दंगाईयों ने 20 से अधिक दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया और पत्थरबाजी की।

रिपोर्ट के अनुसार, ओल्ड जीटी रोड में दंगाईयों ने जामा मस्जिद के पास स्थित करीब 50 दुकानों को जला दिया, वहीं बदमाशों के द्वारा पत्थरबाजी में 20 पुलिसकर्मियों सहित करीब 60 लोग घायल हो गए।

वहीं सोमवार को भी कई इलाकों में तनाव की स्थिति बनी रही, जिले में इंटरनेट सेवा को भी 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था।

और पढ़ें: बिहार: औरंगाबाद सांप्रदायिक हिंसा के बाद निषेधाज्ञा जारी, सीआरपीएफ के अतिरिक्त दल उतारे जाएंगे