logo-image

पटना: अवैध निर्माण हटाने गई पुलिस पर लोगों ने किया हमला, इलाके में तनाव

पटना के कृष्णा नगर में अवैध निर्माण को हटाने पहुंचे अधिकारियों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया।

Updated on: 05 Sep 2017, 05:57 PM

नई दिल्ली:

पटना के कृष्णा नगर में अवैध निर्माण को हटाने पहुंचे अधिकारियों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मी समेत कई अन्य लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने जेसीबी मशीन और पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान पुलिस ने कई राउंड फायरिंग भी की।

पुलिस के अनुसार, 'राजधानी के दीघा-राजीव नगर इलाके के कृष्णा नगर में अवैध निर्माण हटाने गई पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया।'

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'अदालत के निर्देश के बाद मंगलवार को कृष्णा नगर में अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए पुलिस की टीम जेसीबी के साथ पहुंची।'

वहां हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने जेसीबी मशीन को क्षतिग्रस्त कर आग के हवाले कर दिया और जमकर पथराव किया। लोगों ने महिलाओं को आगे कर दिया जिससे पुलिस भीड़ को संभाल नहीं सकी और उसे भीड़ के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

और पढ़ें: गणपति बप्पा मोरया...के साथ बप्पा को दी गई विदाई

पथराव में छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। लोगों ने एक पुलिस जीप, तीन जेसीबी मशीन सहित कई वाहनों में आग लगा दी। पुलिस को भी बचाव में कई राउंड हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। लोगों के बढ़ते आक्रोश के कारण पुलिस को वहां से हटना पड़ा।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

लोगों का कहना है कि पुलिस बिना सूचना के आशियाना तोड़ने पहुंच गई। हम लोगों ने यहां की जमीन खरीदी और इस पर घर बनाया है और अब पुलिस अचानक घर तोड़ने पहुंच गई। अब हम कहां जाएंगे?

घटनास्थल पर पहुंचे दीघा क्षेत्र के विधायक संजीव चौरसिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता समझदार है। सरकार से इस मामले को लेकर बातचीत पहले भी की गई है और फिर की जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लोग आक्रोशित हैं, उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

और पढ़ें: लालू यादव की बेटी मीसा भारती का फॉर्म हाउस सील, ईडी की बड़ी कार्रवाई