logo-image

जीतन राम मांझी की पार्टी 'हम' को बड़ा झटका, वृषिण पटेल और दानिश रिजवान ने दिया इस्‍तीफा

यह भी कहा जा रहा है कि पश्‍चिम बंगाल में सीबीआई के मुद़्दे पर पार्टी के स्‍टैंड को लेकर वृषिण पटेल ने इस्‍तीफा दिया है.

Updated on: 06 Feb 2019, 03:54 PM

पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के HAM (हिन्‍दुस्‍तानी अवाम मोर्चा) में घमासान मच गया है. 'हम' के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने इस्तीफा दे दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी है. वृषण पटेल और दानिश में तू-तू मैं-मैं भी हुई है. आपसी प्रतिद्वंद्विता के बाद दोनों ने इस्‍तीफा दे दिया है. अब दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप लगा रहे हैं. यह भी कहा जा रहा है कि पश्‍चिम बंगाल में सीबीआई के मुद़्दे पर पार्टी के स्‍टैंड को लेकर वृषिण पटेल ने इस्‍तीफा दिया है.

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल पर पार्टी के चंदे में गड़बड़ी और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया है. उन्होंने वृषिण पटेल की तुलना दीमक से करते हुए पार्टी को खोखला करने का आरोप लगाया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी को भेजे इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि 'पिछले कुछ दिनों से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल अपने चंद लोगों के साथ मिलकर ना केवल दल विरोधी कार्य कर रहे हैं, बल्कि पैसे की लूट मची हुई है.' बताया जाता है कि इस्तीफा देने से पहले दोनों नेताओं के बीच काफी तू-तू, मैं-मैं भी हुई. इसके बाद दानिश रिजवान ने यह कदम उठाया.

राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान के इस्तीफा सौंपे जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, उन्होंने इस्तीफा देने का कारण पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर पार्टी के स्टैंड को कारण बताते हुए इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी और दानिश रिजवान का स्टैंड महागठबंधन को लेकर स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि वह महागठबंधन में थे और रहेंगे. वह राजग में कभी नहीं जायेंगे.