logo-image

बक्सर में सीएम नीतीश के काफिले पर हमला, सरकार ने जांच टीम गठित की

बिहार में समीक्षा यात्रा के दौरान बक्सर के नांदन गांव में सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हुए हमले की जांच के लिए सरकार ने टीम का गठन कर दिया है।

Updated on: 13 Jan 2018, 02:59 AM

highlights

  • बक्सर में सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हमला, सरकार ने दिए जांच के आदेश
  • काफिल गुजरते वक्त लोगों ने की पत्थरबाजी, कई सुरक्षाकर्मी घायल

पटना:

बिहार में समीक्षा यात्रा के दौरान बक्सर के नांदन गांव में सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हुए हमले की जांच के लिए सरकार ने टीम का गठन कर दिया है।

इस जांच टीम में पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खान और पटना के डिविजनल कमिश्नर आनंद किशोर को भी शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि समीक्षा यात्रा के दौरान जब सीएम नीतीश कुमार बक्सर के नांदन गांव से गुजर रहे थे तो भीड़ ने काफिले पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

भीड़ के इस हमले में मुख्यमंत्री बाल-बाल बच गए जबकि उनके सुरक्षाकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं। इस हमले में डुमरांव थाने के थानाध्यक्ष का सिर फूट गया और लगभग एक दर्जन वाहनों के शीशे टूट गए।

इस हमले में कई सीएम के काफिल में शामिल कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। पुलिस का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने सीएम के काफिले पर हमला बोल दिया और जमकर पत्थरबाजी की।

यह भी पढ़ें: चार जजों ने देश से की अपील, सुप्रीम कोर्ट को बचाएं, तभी सुरक्षित होगा लोकतंत्र

दरअसल, गांव में विकास कार्यों को लेकर स्थानीय लोग नीतीश कुमार से नाराज़ थे और उनकी मांग थी कि जहां विकास नहीं हुआ है वहां पर चलकर सीएम जायजा लें। इसी को लेकर विवाद बढ़ने से मामला गंभीर हो गया और पत्थरबाजी हो गई।

एक अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों के बीच कुछ असामाजिक तत्व घुस गए थे, जिन्होंने पथराव किया। लेकिन एक समाचार चैनल के मुताबिक, दलित बस्ती के लोगों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे उनकी बस्ती में भी जाएं और देखें कि वे किस हाल में रह रहे हैं।

वे चाहते थे कि नीतीश देखें कि विकास कार्य में उनके साथ किस तरह भेदभाव हो रहा है। लेकिन मुख्यमंत्री का काफिला दूसरी ओर मुड़ गया। इसके बाद कुछ महिलाओं ने काफिले पर ईंट-पत्थर बरसाना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: अंतरिक्ष में ISRO की 100वीं छलांग, 31 सेटेलाइट का सफल प्रक्षेपण