logo-image

पटना एयरपोर्ट पर VIP प्रोटोकॉल गंवाने पर बोले पासवान, 'जल्द ही फिर से VIP हो जाऊंगा'

पटना साहिब से भाजपा सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बाद अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पटना हवाई अड्डे पर वीआईपी प्रोटोकॉल खो दिया है.

Updated on: 09 Jan 2019, 12:56 PM

नई दिल्ली:

पटना साहिब से भाजपा सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बाद अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पटना हवाई अड्डे पर वीआईपी प्रोटोकॉल खो दिया है. पासवान पूर्व केंद्रीय मंत्री जयनारायण निषाद के श्राद्ध कार्यक्रम, जो उनके संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में आयोजित किया गया था, में भाग लेने के लिए सोमवार सुबह पटना पहुंचे और उसी दिन शाम की उड़ान से दिल्ली के लिए रवाना होने के लिए आम यात्री वाले गेट से हवाई अड्डे के भीतर दाखिल हुए थे.

यह भी पढ़ें : कुछ करो, हमारी इज्‍जत खतरे में है, नागरिकता बिल पर काबुल की हिंदू महिला ने की अपील 

बहरहाल, पासवान ने वीआईपी प्रोटोकॉल समाप्त कर दिए जाने से इनकार किया है. उनका कहना है कि जल्द ही इसे बहाल कर दिया जाएगा. इससे पूर्व शत्रुघ्न सिन्हा, राजद प्रमुख लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी का पटना हवाई अड्डे पर वीआईपी प्रोटोकॉल समाप्त कर दिया गया था.

वीआईपी प्रोटोकॉल की सुविधा जिन वीआईवी लोगों को प्राप्त होती है, उनके हवाई अड्डे से निकलने का रास्ता आम यात्रियों से अलग होता है और उनके लिए वीआईपी लांज होता है जहां वे ठहरते हैं और विश्राम करते हैं. उन जगहों पर आम यात्री नहीं जा सकते हैं. इस बाबत पटना शहर स्थित जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे के निदेशक राजेंद्र सिंह लहौरिया ने बताया कि वीआईपी प्रोटोकॉल की सुविधा उपलब्ध कराने और उसे समाप्त करने में पटना एयरपोर्ट की कोई भूमिका नहीं है. हमें ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सेक्युरिटी से इस संबंध में सुझाव प्राप्त होता है. उन्होंने कहा कि पासवान के वीआईपी प्रोटोकॉल के नवीकरण को लेकर हमें कोई नया आदेश नहीं मिला है.