logo-image

फोक्सवेगन टिगुआन ऑलस्पेस 7-सीटर SUV भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 33.12 लाख

फोक्सवेगन इंडिया ने बिल्कुल नई टिगुआन ऑलस्पेस 7-सीटर के साथ सिर्फ 2.0-लीटर TSI इंजन उपलब्ध कराया है जो 4मोशन AWD सिस्टम से लैस है.

Updated on: 08 Mar 2020, 02:23 PM

नई दिल्ली:

फोक्सवेगन (volkswagen) भारतीय बाज़ार के SUV सैगमेंट में अपनी मौजूदगी को अधिक मजबूत कर रहा है और कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में बिल्कुल नई SUV टिगुआन ऑलस्पेस (tiguan allspace) पेश की थी. फोक्सवेगन इंडिया ने अपनी टिगुआन कॉम्पैक्ट SUV के लंबे व्हीलबेस वाले वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है. अगर इस वर्जन की बात करें तो इसकी कीमत भी भारत में 33.12 लाख रुपए (एक्सशोरूम) रखी गई है. टिगुआन ऑलस्पेस को सामान्य तौर पर 7-सीटर वर्ज़न में लॉन्च किया गया है जिसका भारतीय बाज़ार में मुकाबला सैगमेंट की होंडा सीआर-वी, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस 4जी जैसी कारों से होगा. ज़्यादा स्पेस वाली ये SUV 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च की गई है.

यह भी पढ़ेंः Suzuki मोटरसाइकिल इंडिया ने BS6 Suzuki Gixxer, Gixxer SF किया लॉन्च, जानें इसकी शुरुआती कीमत

फोक्सवेगन इंडिया ने बिल्कुल नई ऑलस्पेस के साथ सिर्फ 2.0-लीटर TSI इंजन उपलब्ध कराया है जो 4मोशन AWD सिस्टम से लैस है. ये इंजन 187 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. फोक्सवेगन इंडिया के डायरेक्टर स्टैफन कनैप का कहना है कि भारत में अगले 2 साल में लॉन्च की जाने वाली 4 बिल्कुल नई SUV में से फोक्सवेगन ऑलस्पेस पहली SUV है. 2020 फोक्सवेगन टिगुआन ऑलस्पेस को 7 कलर विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है जिनमें ब्रांड कलर हैबेनेरो ऑरेंज शामिल है. SUV में पैनोरमिक सनरूफ, कीलेस एंट्री, 3-ज़ोन क्लाइमेट्रॉनिक एसी भी दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः कार लेने की सोच रहे हैं तो 5 लाख रुपए से कम की इन दो कारों पर भी डालें नजर

सेफ्टी की बात करें तो बिल्कुल नई फोक्सवेगन ऑलस्पेस SUV के साथ सामान्य तौर पर बहुत से सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्स, 7 एयरबैग्स, रियर व्यू कैमरा, सीटबेल्ट रिमाइंडर, डिजिटल कॉकपिट, आसानी से खुलने वाला इलैक्ट्रिक बूट और ऐसे कई और फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा कार के साथ हिल डीसेंट कंट्रोल, आईसोफिक्स चाइल्ड सीटमाउंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 3-पॉइंट सेंटर सीट बेल्ट दिया गया है. 7-सीटर ऑलस्पेस के साथ इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया गया है जिसमें एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसपी, एएसआर और ईडीएल शामिल हैं.