टोयोटा ने कोरोना वायरस के चलते 9 फरवरी तक बंद किए चीन के संयंत्र

Bhasha  |   Updated On : January 29, 2020 02:54:01 PM
टोयोटा ने कोरोना वायरस के चलते 9 फरवरी तक बंद किए चीन के संयंत्र

टोयोटा (Toyota Motor Corporation) (Photo Credit : फाइल फोटो )

टोक्यो:  

कार बनाने वाली जापानी कंपनी (Japanese Multinational Automotive Manufacturer) टोयोटा (Toyota Motor Corporation) ने चीन (China) में स्थित अपने सभी संयंत्रों को नौ फरवरी तक के लिए बंद कर दिया है. इसकी प्रमुख वजह चीन में कोरोना वायरस का तेजी से फैलना है. इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: विफल नहीं है उदय योजना, बजट में नई स्कीम का ऐलान संभव

10 फरवरी से परिचालन शुरू करने पर निर्णय लेगी कंपनी
टोयोटा के प्रवक्ता ने एजेंसी से कहा कि स्थानीय और क्षेत्रीय सरकार की ओर से जारी किए गए विभिन्न दिशानिर्देशों और 29 जनवरी तक कलपुर्जों की आपूर्ति की स्थिति को देखते हुए हमने नौ फरवरी तक अपने संयंत्रों में परिचालन रोकने का निर्णय किया है. प्रवक्ता ने कहा कि वे स्थिति की निगरानी करेंगे और 10 फरवरी से परिचालन शुरू करने पर निर्णय करेंगे. इससे पहले चीन के नववर्ष की छुट्टियों के चलते कंपनी के संयंत्र बंद रहे थे और इनमें सोमवार और मंगलवार से काम शुरू होना था.

यह भी पढ़ें: रतन टाटा (Ratan Tata) और नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) की यह तस्वीर आपके दिल को छू लेगी

कंपनी के इस निर्णय से चीन में स्थित उसके तीन संयंत्र जीएसी टोयोटा मोटर कंपनी लिमिटेड, तियांजिन एफएडब्ल्यू टोयोटा मोटर कंपनी लिमिटेड और सिचुआन एफएडब्ल्यू टोयोटा मोटर कंपनी लिमिटेड प्रभावित होंगे. चीन में इस वायरस से अब तक करीब 6,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं. कई देशों ने चीन के वुहान शहर में रह रहे अपने नागरिकों को वापस बुलाना शुरू कर दिया है. इस वायरस के संक्रमण की शुरुआत वहीं से हुई है.

First Published: Jan 29, 2020 02:52:25 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो