टाटा मोटर्स (Tata Motors) का बड़ा फैसला, टिगोर इलेक्ट्रिक के दाम 80 हजार रुपये घटाए

News State Bureau  |   Updated On : August 02, 2019 12:10:24 PM
टिगोर ईवी (Tigor EV) - फाइल फोटो

टिगोर ईवी (Tigor EV) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी इलेक्ट्रिक कार टिगोर ईवी (Tigor EV) की कीमत में 80 हजार रुपये तक की कटौती करने का निर्णय किया है. कंपनी ने यह फैसला इलेक्ट्रिक वाहनों पर वस्तु एवं सेवा कर (GST) की दरों में की गई कटौती का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के उद्देश्य से किया है. बता दें कि इलेक्ट्रिक वाहनों के ऊपर लगने वाली GST को 12 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया गया है. नई दरें 1 अगस्त 2019 से लागू हो गई हैं.

यह भी पढ़ें: मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) को लगा बड़ा झटका, 33 फीसदी घटी बिक्री

GST में कटौती के बाद कंपनी ने लिया फैसला

टाटा मोटर्स के ताजा बयान के मुताबिक कंपनी के इलेक्ट्रिक परिवहन कारोबार और कॉर्पोरेट रणनीति अध्यक्ष शैलेष चंद्र के मुताबिक बैट्री से चलने वाले सभी वाहनों पर जीएसटी दर को 12 फीसदी से घटाकर पांच फीसदी किए जाने की सरकारी की हालिया घोषणा के बाद टाटा मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत अगस्त से 80 हजार रुपये तक कम करने का निर्णय किया है.

यह भी पढ़ें: भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार पर चीन की नजर, Huaihai-KSL Cleantech करेंगे 200 करोड़ का निवेश

उन्होंने कहा कि यह कटौती टिगोर ईवी (Tigor EV) के सभी मॉडलों XE (बेस), XM (प्रीमियम) और XT (हाई) की कीमतों में की जाएगी. मुंबई के शोरूम में पहले इन मॉडलों की कीमत 12.35 लाख रुपये से 12.71 लाख रुपये के बीच थी, जो अब घटकर 11.58 लाख से 11.92 लाख रुपये के बीच होगी. इन कीमतों में फेम (FAME) योजना (Faster Adoption and Manufacture of Electric Vehicles) के तहत मिलने वाली सब्सिडी और स्रोत पर कर संग्रह शामिल नहीं है. (इनपुट पीटीआई)

First Published: Aug 02, 2019 12:09:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो