जल्द सड़कों पर दौड़ती दिखेगी TATA Altroz, कंपनी ने लॉन्च किया टीजर

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : June 23, 2019 10:04:37 AM
TATA की नई Altroz

TATA की नई Altroz (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश की नामी जानी मानी कंपनी टाटा की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज (TATA Altroz) का टीजर कंपनी ने लॉन्च कर दिया है. माना जा रहा है कि इसकी कीमत 5.50 लाख रुपये से 8.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है. वहीं इसका मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, फॉक्सवेगन पोलो, होंडा जैज़ और हुंडई एलीट i20 जैसी कारों से होगा.

यह भी पढ़ें- BMW भारत में 27 जून को लॉन्च करने वाली है अपनी ये दमदार बाइक, जानें फीचर्स

जिनेवा मोटर शो में किया गया था शोकेस

टाटा अल्ट्रोज को इस साल जिनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया गया था. टाटा अल्ट्रोज में कॉन्सेप्ट कार की तरह साइड में ब्लैक एलिमेंट और पीछे की तरफ कॉन्सेप्ट मॉडल जैसे टेललैंप दिया गया है. कंपनी ने ट्विटर पर इसका वीडियो पोस्ट किया है.

अल्फा आर्किटेक्चर पर किया गया तैयार

टाटा अल्ट्रोज को नए अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा. इस प्लेटफार्म पर बनने वाली यह कंपनी की पहली कार होगी. इसका डिजाइन कंपनी की इंपेक्ट 2.0 डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है. इस थीम पर सबसे पहले हैरियर एसयूवी को तैयार किया गया था.

पेट्रोल-डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन में 

टाटा अल्ट्रोज पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में आएगी. जिनेवा मोटर शो में कंपनी ने इसे 1.2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया था, यह इंजन 102 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस में 1.2 लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन, मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ दे सकती है. लॉन्च के वक्त इस में बीएस4 इंजन आएगा, बाद में कंपनी इसे बीएस6 इंजन पर अपग्रेड कर देगी.

First Published: Jun 23, 2019 09:58:38 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो