logo-image

बाजार की मौजूदा स्थिति देखते हुए Hyundai Motor ने 'नो प्रोडक्शन डेज' घोषित किया

भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता, ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड एचएमआईएल ने अपने कुछ उत्पादन विभागों में इस महीने 'नो प्रोडक्शन डेज' घोषित कर दिया है.

Updated on: 18 Aug 2019, 09:03 AM

चेन्नई:

भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता, ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ( Hyundai Motor India limited) एचएमआईएल ने अपने कुछ उत्पादन विभागों में इस महीने 'नो प्रोडक्शन डेज' ( no production days) घोषित कर दिया है.  कंपनी ने इस महीने अपने कर्मचारियों को भेजी एक सूचना में कहा है कि बाजार की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर इंजन शॉप-1 में नौ अगस्त से 21 अगस्त (10 शिफ्ट) के बीच और इंजन शॉप-2 में 10, 24 और 31 अगस्त को (नौ शिफ्ट) नो प्रोडक्शन डेज रहेगा.

ये भी पढ़ें: सबसे छोटा ट्रैक्‍टर लांच करेगी महिंद्रा एंड महिंद्रा, जानें किसानों के लिए कैसे होगा मददगार

कंपनी ने बॉडी शॉप-2, पेंट शॉप-2, एसेंबली शॉप-2 और सपोर्ट टीम्स (तीन शिफ्ट) और ट्रांसमिशन-2 (छह शिफ्ट) में 10 और 12 अगस्त को नो प्रोडक्शन डेज घोषित किया था.

कंपनी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि यहां तीन इंजन संयंत्र हैं और तीसरे में एक अन्य शिफ्ट शुरू करने की योजना है. अधिकारी ने कहा कि वेन्यू, और क्रेटा की मांग अच्छी है और उत्पादन जारी है. कंपनी को अपने नए मॉडल गै्रंड आई10 एनआईओएस की अच्छी मांग की उम्मीद है.

और पढ़ें: Auto Sector में मंदी के बीच कस्टमर्स को लुभाने के लिए कार कंपनियां दे रहीं खास ऑफर्स

एचएमआईएल अकेली कंपनी नहीं है, जिसने नो प्रोडक्शन डेज घोषित किए हैं. रिपोर्टों के अनुसार, कई अन्य वाहन और कल-पुर्जा निर्माताओं ने भी अपने उत्पादन और मांग में समरूपता लाने के लिए संयंत्रों को बंद कर उत्पादन में कटौती किया है.