Renault Triber 28 अगस्त को लॉन्च होगी, 7 सीटर कार की क्या है खासियत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 19, 2019 03:33:09 PM
Renault Triber 28 अगस्त को लॉन्च होगी

Renault Triber 28 अगस्त को लॉन्च होगी (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉ (Renault) भारत में नई 7 सीटर कार Triber लॉन्च करने जा रही है कॉम्पैक्ट मल्टी परपज वीइकल (MPV) Renault Triber को 28 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है. कोई भी व्यक्ति 11 हजार रुपये जमा करके इस कार को बुक करा सकता है. फिलहाल 7 सीटर इस कार के सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च होने की संभावना है. जानकारी के अनुसार यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वैरिएंट में उपलब्ध होगा.

यह भी पढ़ें: भारी डिस्काउंट: मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने ग्राहकों को दिया सस्ती कारों का तोहफा

1.0 लीटर का इंजन
Renault Triber में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है. यह इंजन अधिकतम 72PS पावर और 96Nm टॉर्क उत्पन्न करता है. इस कार में 8 इंच की टच स्क्रीन भी है. इस कार का इंफार्मेशम सिस्टम एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की कीमत 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है. Renault Triber का मुकाबला Maruti Suzuki Swift और Ford Figo से है.

यह भी पढ़ें: महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने जानें क्‍यों कहा, ऐसे तो बंद हो जाएगा मेरा धंधा

दक्षिण कोरिया (SOUTH KOREA) की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai भारतीय बाजार (INDIAN MARKET) में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार i10 के नेक्सट जेनरेशन (NEXT GENERATION) को लॉन्च (LAUNCH) करने जा रही है. आज कंपनी ने अपने चेन्नई स्थित प्लांट से i10 Nios के पहले यूनिट को रोल आउट किया है. कार बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से सजी है. कार को 20 अगस्त को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया जाएगा.

First Published: Aug 19, 2019 03:33:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो