BREAKING NEWS
  • पढ़िए बुलंद हौंसले और मजूबत इरादों वाली दिव्यांग डांसर ज्योति की कहानी, जो बनी युवाओं की प्रेरणा- Read More »
  • रोहित शर्मा छक्‍का मारकर जड़ा शतक, भारत 184/3- Read More »
  • विपक्षी नेताओं पर जघन्य और अपमानजनक बयानबाजी कर रहे पीएम मोदी-अमित शाह : सीताराम येचुरी- Read More »

कार मार्केट में धूम मचाने आ रही है Renault Triber, 28 अगस्त को होगी लॉन्च

सैयद आमिर हुसैन  |   Updated On : August 26, 2019 11:31:15 AM
Renault Triber 28 अगस्त को होगी लॉन्च

Renault Triber 28 अगस्त को होगी लॉन्च (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

Renault Triber की लॉन्चिंग की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. 28 अगस्त को Triber को दिल्ली में लांच कर दिया जाएगा. माना जा रहा है Renault Triber, Maruti Swift, Ford Figo से भी सस्ती होगी और इसकी शुरुआती कीमत 4.49 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. आइये आपको बताते हैं Renault Triber में क्या खास है.

यह भी पढ़ें: Kia Seltos का बड़ा दांव, SUV सेग्मेंट में किंग बनने की तैयारी

इन फीचर्स से लैस है Renault Triber
कार को स्पेस के लिहाज से बेहतर माना जा रहा है जिसमे 3 रो होंगी यानि Triber एक 7 सीटर कार होगी. इस कार में बूट स्पेस 625 लीटर का है जिससे लगेज रखने में आसानी होगी. वहीं एक खास फीचर जो 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो इस कार की खूबसूरती और वैल्यू को बढ़ा देता है. Renault Triber के आने के बाद फीचर्स में कई कार कंपनियों को बड़ी चुनौती मिलने वाली है. यह कार कुछ स्मार्ट फीचर्स से लैस है जैसे इसमें आपको एक स्मार्ट कार्ड की मदद से डोर को बिना हाथ लगाए खोला और बंद किया जा सकेगा. साथ में स्टार्ट और स्टॉप बटन टॉप वैरिएंट में दिया गया है. पार्किंग सेंसर्स, एयरबैग्स जैसे सेफ्टी ऑप्शन भी मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today 26 Aug: शेयर बाजार में जोरदार तेजी, सेंसेक्स 663 प्वाइंट उछला

इंजन में कितना है दम
Renault Triber में 1 लीटर का पेट्रोल इंजन है जिससे इंजन को 72PS की ताकत मिलती है और 96 NM का टॉर्क मिलता है. ARAI मानकों के आधार पर Renault Triber का माइलेज 20 KMPL से ज़्यादा बताया जा रहा है. हालांकि Triber डीज़ल इंजन में नहीं आएगी CNG पर अभी कंपनी का प्लान नहीं है.

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को लेकर RBI का बड़ा फैसला, ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा

Renault Triber है एक बड़ा दांव
ऐसा इसलिए क्योंकि छोटी कॉम्पैक्ट 6-7 सीटर कार बाजार में ऑप्शन की कमी है तो वहीं इसके पीछे कंपनी की मंशा एक ऐसे बाजार को कैप्चर करना है. जहां कंपनियों ने अपनी कारें इस सेग्मेंट में लॉन्च तो की लेकिन कीमत काफी ज्यादा रखी. हालांकि Renault Triber की कीमत का खुलासा तो 28 अगस्त को ही होगा, लेकिन माना जा रहा है कि टॉप मॉडल की कीमत 6.99 लाख रुपये तक हो सकती है.

First Published: Aug 26, 2019 11:31:15 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो