Renault ला रही है शानदार इलेक्ट्रिक कार, जानिए इसकी खास बातें

News State Bureau  |   Updated On : January 07, 2020 03:08:46 PM
Renault ला रही है शानदार इलेक्ट्रिक कार, जानिए इसकी खास बातें

Renault ला रही है शानदार इलेक्ट्रिक कार, जानिए इसकी खास बातें (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

भारतीय बाजार में जल्द ही दुनिया की एक और बड़ी कंपनी की इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) देखने को मिल सकती है. Renault ने भारतीय मार्केट के लिए अपनी इलेक्ट्रिक कार Zoe EV को लाने की योजना बनाई है. कंपनी अभी Renault Zoe EV की टेस्टिंग कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी फरवरी में ग्रेटर नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो में इसे पेश कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को भारत की परिस्थितियों के अनुसार तैयार कर रही है. इसके साथ ही इसकी रेंज को भी जांचा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 2020 में किस भाव पर बिकेंगे सोना-चांदी, जानिए बड़े ब्रोकरेज हाउसेज का अनुमान

क्या हो सकते हैं बदलाव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी बैटरी में कुछ बदलाव कर सकती है. दरअसल, कंपनी बैटरी की फिजिकल डैमेज को अतिरिक्त सुरक्षा देना चाहती है. चूंकि भारत के सड़कों पर अलग अलग साइज के स्पीड ब्रेकर होते हैं ऐसे में अतिरिक्त सुरक्षा पर जोर दिया जा रहा है. इसके अतिरिक्त भी भारतीय परिस्थितियों के मुताबिक बदलाव किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया को लेकर बड़ी खबर, एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट के ड्राफ्ट को मंजूरी, सूत्रों के हवाले से खबर

ऐसा माना जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाली Renault Zoe EV कार के कुछ पार्ट्स के भारत में असेंबल होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार में 90hp पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर और 41kWh बैटरी दी जा सकती है. उम्मीद है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह 300-350 किलोमीटर तक चल सकती है.

यह भी पढ़ें: सोना (Gold) और बॉन्ड यील्ड (Bond Yield) में क्या है संबंध, जानिए इसकी हर बारीकी

यह कार भारत में 2020-21 में लॉन्च होने का अनुमान है. भारत में इस कार की कीमत 14-16 लाख रुपये रहने का अनुमान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ग्रेटर नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो में कई और मॉडल को प्रदर्शित करने जा रही है.

First Published: Jan 07, 2020 03:08:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो