Tesla ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक, यहां जानें कीमत और खासियत

आईएएनएस  |   Updated On : November 23, 2019 07:56:58 AM
Tesla Electric Cybertruck

Tesla Electric Cybertruck (Photo Credit : (फोटो-IANS) )

लॉस एंजिलिस:  

टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क ने यहां एक छह सीटों वाले इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक (Electric Cybertruck) को लॉन्च किया, जो जल्द ही सड़कों पर दिखाई देगा. जैम्स बॉन्ड की फिल्म 'द स्पाई हू लव्ड मी' के 'लोटस एस्प्रीट एस 1' से प्रेरित इस 'साइबर ट्रक' की कीमत 39,900 डॉलर है. 250 माइल्स, 300 माइल्स और 500 माइल्स की रेंज में ट्रक के क्रमश: तीन वर्जन है. मस्क ने ट्वीट में कहा, 'टेसला का साइबर ट्रक (प्रेशराइज्ड एडिशन) मार्स का आधिकारिक ट्रक होगा. साइबर ट्रक का डिजाइन काफी हद तक 'द स्पाई हू लव्ड मी' से प्रेरित है.'

और पढ़ें: मारूति सुजूकी बलेनो के शानदार 4 साल पूरे, जानें इसके सफर की दिलचस्प कहानी

रिसर्च फर्म आईएचएस मार्केट के अनुसार, अमेरिका में 40 सालों से फोर्ड एफ-150 टॉप-सेलिंग पिकअप ट्रक रहा है. इसके बाद सूची में जीएम के शेवरले सिल्वरैडो का स्थान है. अमेरिका में पिकअप ट्रक सेगमेंट वर्तमान में तेजी से बढ़ रहा है.

लॉस एंजिलस स्थित टेस्ला डिजाइन सेंटर में गुरुवार देर रात कार्यक्रम में मस्क ने फोर्ड (कंपनी) पर कटाक्ष करते हुए एक वीडियो दिखाया, जिसमें एफ-150 और 'साइबर ट्रक' के बीच एक 'रस्साकशी' को दिखाया गया.

ये भी पढ़ें: ऑटो के बाजार में Hyundai जल्द उतारेगी Sedan Aura Engine कार, इंजन के मिलेंगे तीन ऑप्शन

इस साल जून में टेस्ला के सीईओ ने कहा था कि ट्रक की कीमत 50 हजार डॉलर से कम की होगी. इसी को ध्यान में रखते हुए मॉडल 3 की शुरुआती कीमत (वर्तमान में 39,400 डॉलर) और मॉडल एस सेडन की कीमत (वर्तमान में 79,990 डॉलर) रखी गई.

मस्क पहले साल की शुरुआत में इस ट्रक को लॉन्च करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने लॉन्चिंग को टालते हुए इस नवंबर में करने का फैसला लिया.

First Published: Nov 23, 2019 07:56:58 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो