logo-image

अगर खरीद रहे है दमदार SUV तो इस कंपनी ने अपनी कार में दी 5 लाख तक की छूट

पेट्रोल SUV कारों की कम होती मांग को ध्यान में रखकर कंपनी ने Outlander की कीमत में पांच लाख से ज्यादा की कटौती की है.

Updated on: 18 Dec 2019, 03:31 PM

New Delhi:

अगर आपने भी मन वना लिया है एक दमदार एसयूवी घर लाने का तो यह बहुत बढ़िया मौका है. क्योंकि जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Mitsubishi (मित्सुबिशी) ने अपने ग्राहकों के लिए जबरदस्त डिस्काउंट की पेशकश की है. Mitsubishi (मित्सुबिशी) ने अपनी प्रतिद्वंद्वी Toyota Fortuner (टोयोटा फॅार्च्यूनर), Ford Endeavour (फोर्ड एंडेवर) जैसी SUV कारों को कड़ी टक्कर देनेवाली अपनी पॉपुलर SUV कार Mitsubishi Outlander (मित्सुबिशी आउटलेंडर) खरीदने पर बंपर डिस्काउंट सामने रखा है.

यह भी पढ़ें- सावधान : अगर आप भी कार में इस्तेमाल करते हैं एयर फ्रेशनर तो ये खबर सीधे आप से जुड़ी है

सबसे बड़ी छूट

साल 2018 में लॉन्च की गई Mitsubishi Outlander की एक्स-शोरूम कीमत 32 लाख रुपये थी. कंपनी ने बड़ी छूट देते हुए Mitsubishi Outlander का दाम घटा कर 26.93 लाख रुपये कर दिया है. भारत में यह SUV कार सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध है. पेट्रोल SUV कारों की कम होती मांग को ध्यान में रखकर कंपनी ने Outlander की कीमत में पांच लाख से ज्यादा की कटौती की है. कंपनी का मानना है कि दाम घटने से यह 7 सीटर पेट्रोल कार ग्राहकों के बीच अपनी पैठ बढ़ा पाएगी.

नई मित्सुबिशी आउटलेंडर एक मिड साइज SUV हैै जिसमें 2.4 लीटर का 4-cylinder, MIVEC पेट्रोल इंजन मिलता. यह 165HP की पावर और 222NM का टॉर्क पैदा करता है. भारतीय कार बाजार में Mitsubishi Outlander (मित्सुबिशी आउटलेंडर) का थर्ड जनरेशन मॉडल मौजूद है. Toyota Fortuner (टोयोटा फॅार्च्यूनर), Ford Endeavour (फोर्ड एंडेवर), Honda CR-V (होंडा सीआर-वी), Skoda Kodiaq (स्कोडा कोडिएग), VW Tiguan (फॉक्सवेगन टिग्वान) जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है.

इंजन के साथ इस नई कार में सीवीटी ऑटो गियरबॉक्स, 6-स्पीड पैडल शिफ्टर्स के साथ उपलब्ध है. आउटलेंडर में मल्टी सेलेक्ट ऑल-व्हील-ड्राइव स्टैंडर्ड तौर पर मौजूद है. ये एक प्रीमियम सेगमेंट की कार है जिसके इंटीरियर और फीचर्स शानदार हैं. इसके केबिन में ब्लैक और बीज कलर स्कीम दी गई है. अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें एलईडी हैडलाइट, एलईडी टेललैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 7-एयरबैग और 710 वॉट का रॉकफोर्ड फोसगेट साउंड सिस्टम मौजूद है.

वाहन कंपनियों इसके साथ ही नए साल यानी जनवरी, 2020 से कीमतें बढ़ाने की भी घोषणा कर चुकी हैं. गाड़ियों के दाम बढ़ने से पहले दिसंबर में कार खरीदने का यह आखिरी मौका है. उद्योग से जुड़े जानकारों का कहना है कि यह वाहन कंपनियों के लिए बीएस-4 स्टॉक निकालने का आखिरी दांव हो सकता है क्योंकि एक अप्रैल, 2020 से देशभर में बीएस-6 उत्सर्जन मानक लागू होने वाला है. ये कंपनियां भी पुराने स्टॉक को खत्म कर नए उत्सर्जन मानक की ओर बढ़ना चाहती हैं.