logo-image

मर्सिडीज की 'अवतार' की झलक देख लोग हुए हैरान, Look और खासियत देख बोल पड़ेंगे OMG

कार की दुनिया में आए दिन नए-नए टेक्नॉलजी आ रही है जिसे देखकर लोग हैरान रह जा रहे हैं. इसी के तहत मर्सेडीज-बेंज ऐसी ही शानदार कॉन्सेप्ट कार पेश की है जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे.

Updated on: 09 Jan 2020, 05:56 PM

नई दिल्ली:

कार की दुनिया में आए दिन नए-नए टेक्नॉलजी का आविष्कार हो रहा है.जिसे देखकर लोग हैरान रह जा रहे हैं. इसी के तहत मर्सेडीज-बेंज ऐसी ही शानदार कॉन्सेप्ट कार पेश की है जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. आपकी नजर इस कार से हटेगी ही नहीं. मर्सेडीज-बेंज ने फिल्म 'अवतार' से प्रेरित होकर इस कॉन्सेप्ट कार को पेश किया है जिसका नाम AVTR है. AVTR कार दिखाती है कि फ्यूचर में कारों में किस तरह की टेक्नॉलीज का इस्तेमाल हो सकता है. आने वाले वक्त में सड़क पर किस तरह की कार दौड़ेंगी.

मर्सेडीज-बेंज ने कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) में इसे दिखाया. इस शो में दिग्गज कंपनियां लोगों को भविष्य की तकनीक से रूबरू कराती हैं. आइए AVTR के बारे में आपको बताते हैं और तस्वीरों के जरिए दिखाते हैं.

मर्सेडीज-बेंज की इस कॉन्सेप्ट कार को डिजाइन अवतार फिल्म के डायरेक्टर जेम्स कैमरून की मदद सेतैयार की गई है.

मर्सेडीज की इस कॉन्सेप्ट कार में शानदार स्टाइल, भविष्य की तकनीक और लेटेस्ट एंटरटेनमेंट फीचर समेत कई और खूबियां शामिल है जिसके बारे में हम आप सोच भी नहीं सकते.

मर्सेडीज अवतार कॉन्सेप्ट कार के पिछले हिस्से को 'बायोनिक फ्लैप्स' से कवर किया गया है. इसका इस्तेमाल कार के बाहर के लोगों के साथ कम्युनिकेट करने के लिए किया जा सकता है.

इस कॉन्सेप्ट कार में खास तरह के वील्ज दिए गए हैं, वील्ज अवतार फिल्म में दिखाए गए 'सीड्स ऑफ द ट्री ऑफ सोल्स' से प्रेरित हैं. इस कॉन्सेफ्ट कार में स्टीयरिंग नहीं है. बल्कि कंट्रोलर लगा होगा जिसके जरिये पैसेंजर बात करेगा और कार अपने आप चलेगी.

यह कार काल्पनिक दुनिया जैसा फील देगा. इस कार में बैठकर आपको पता ही नहीं चलेगा कि आप कार में बैठे हैं. मर्सेडीज-बेंज ने इस कार के इंटीरियर में रिसाइकल्ड प्लास्टिक और वेगन लेदर का इस्तेमाल किया है.

मर्सेडीज-बेंज का यह कॉन्सेप्ट कार ऑर्गेनिक बैटरी सेल्स से चलेगी.