logo-image

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने घटा दिए कारों के दाम, प्रीमियम कारों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने अपनी चुनिंदा कारों के दाम में 5,000 रुपये (Ex-Showroom Price) तक कम कर दिए हैं. कंपनी द्वारा कम की गई कीमतें आज यानि (25 सितंबर) से लागू हो गई हैं.

Updated on: 25 Sep 2019, 12:40 PM

नई दिल्ली:

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार द्वारा कॉर्पोरेट टैक्स (Corporate Tax) घटाने के ऐलान के बाद मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने कार की कीमतों में कटौती कर दी है. मारूति सुजूकी ने अपनी चुनिंदा कारों के दाम में 5,000 रुपये (Ex-Showroom Price) तक कम कर दिए हैं. कंपनी द्वारा कम की गई कीमतें आज यानि (25 सितंबर) से लागू हो गई हैं.

यह भी पढ़ें: बंद होने जा रहा है 140 साल पुराना रेल वर्कशॉप (Rail Workshop), जानें क्या है वजह

इन कारों की कीमतों में की गई कटौती
मारूति सुजूकी ने Alto 800, Alto K10, Swift Diesel, Celerio, Baleno Diesel, Ignis, Dzire Diesel, Tour S Diesel, Vitara Brezza और S-Cross की कीमतों में कटौती की है. इन कारों के मॉडल 2.93 लाख रुपये से 11.49 लाख रुपये के बीच है. कंपनी मौजूदा समय में 40,000 रुपये से 1 लाख रुपये तक का भारी डिस्काउंट (Heavy Discount) ऑफर कर रही है.

यह भी पढ़ें: मिलने जा रहा है आईआरसीटीसी (IRCTC) में निवेश का मौका, बस 30 सितंबर तक करना होगा इंतजार

बता दें कि सितंबर के शुरू में मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) के चेयरमैन आर सी भार्गव ने कहा था कि अगस्त की तुलना में सितंबर में कारों की बिक्री बढ़ने का अनुमान है. बता दें कि पिछले कई महीने से ऑटोमोबाइल सेक्टर (Automobile Sector) में मंदी का माहौल है. अगस्त के दौरान मारूति सुजूकी की बिक्री में 34.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी. गौरतलब है कि मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) 30 सितंबर को अपनी माइक्रो SUV S-Presso को लॉन्च करने जा रही है.