logo-image

भारतीय बाज़ार में उतरने को तैयार Maruti की XL-6, कई महंगी 6 सीटर कारों को देगी कड़ा मुक़ाबला

मारुति ने अब Maruti XL-6 के लॉन्चिंग की तारीख बता दी है, Maruti XL-6 को 21 अगस्त 2019 को दिल्ली से लॉन्च करने की तैयारी में है.

Updated on: 14 Aug 2019, 07:09 PM

नई दिल्ली:

जी हां अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इससे बेहतर समय आपके लिए नहीं हो सकता क्योकि कई कार कंपनियां अपनी नई स्टाइलिश कारों को लॉन्च करने का मन बना चुकी है. जिनमें से मारुति ने भी अब Maruti XL-6 के लॉन्चिंग की तारीख बता दी है, Maruti XL-6 को 21 अगस्त 2019 को दिल्ली से लॉन्च करने की तैयारी में है.

Maruti XL-6 एक MPV कार है

दरअसल मारुति की सेल में गिरावट देखी जा रही है इसलिए बाज़ार में कुछ नया लाने का मारुति ने मन बनाया है. कहा जा रहा है कि Maruti XL-6 Maruti Ertiga का लग्ज़री रूप होगा जो 6 सीटर कार है. इसमें कई ऐसे हाई-टेक फीचर्स होगें जो इसे महंगी एमपीवी कारों की लिस्ट में रखेंगे.

Maruti XL-6 की इंजन क्षमता

Maruti XL-6 में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन फिट किया गया है. हालांकि इसे बाद में सीएनजी और हाईब्रिड ऑप्शन में लाया जा सकता है. डीजल ऑप्शन में Maruti XL-6 ये कार अपने जलवे बिखेरेगी या नहीं कंपनी ने ये साफ नहीं किया है.

माइलेज

Maruti XL-6 का माइलेज 18 से 20 किमी प्रति लीटर तक बताया जा रहा है हालांकि सीएनजी में भी ये कार काफी किफायती रहने वाली है.

कीमत

Maruti XL-6 की कीमत 7.5 लाख से 10.5 लाख के बीच रहने का अनुमान है इसलिए थोड़े से इंतज़ार के बाद 21 अगस्त को इस 6 सीटर कार का पर्दा हटने वाला है.