ऑटो एक्सपो में पेश नहीं होगी Mahindra Thar, जानिए क्या है वजह

News State Bureau  |   Updated On : January 23, 2020 03:06:31 PM
महिंद्रा थार (Mahindra Thar)

महिंद्रा थार (Mahindra Thar) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) अपनी नेक्स्ट जेनरेशन कार महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को कार लवर्स के लिए जल्द ही पेश करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा एंड महिंद्रा महिंद्रा थार को फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में पेश करने जा रही थी, लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार को ऑटो एक्सपो में पेश नहीं कर रही है.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: बजट में बॉन्ड में निवेश करने वाली सेविंग स्कीम में टैक्स छूट चाहते हैं म्यूचुअल फंड्स

पेश नहीं करने की ये है वजह
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा एंड महिंद्रा ऐसा मानती है कि कार की खासियत को देखते हुए इसे एक स्पेशल इवेंट में प्रदर्शित करने की जरूरत है. इसलिए इसे ऑटो एक्सपो में पेश नहीं किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेकेंड जेनरेशन महिंद्रा थार को मौजूदा थार की तुलना में कई बदलावों के साथ पेश किए जाने का अनुमान है.

क्या है शुरुआती कीमत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई थार की कीमत मौजूदा थार की कीमत से 1 लाख रुपये से 2 लाख रुपये अधिक रह सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेकेंड जेनरेशन महिंद्रा थार मार्च में लॉन्च हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: वित्तीय घाटा (Fiscal Deficit) क्या है, बजट में क्या है इसकी अहमियत, जानें यहां

क्या है खासियत
महिंद्रा थार में रियर में फ्रंट फेसिंग सीट्स, नया केबिन लेआउट, फैक्ट्री फिटेड हार्ड-टॉप रूफ, पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आदि शामिल हैं. ऐसा माना जा रहा है कि नए बदलावों की वजह से नई थार की कीमत ज्यादा हो सकती है. थार का नया मॉडल BS6 नॉर्म्स को पूरा करता है, जबकि पुराने थार में यह नहीं था.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: बजट के बाद क्या सस्ता हो जाएगा सोना, जानिए बुलियन इंडस्ट्री की क्या हैं उम्मीदें

टेस्टिंग के दौरान Mahindra Thar और Maruti Omni में हो गई थी टक्कर
इस गाड़ी की टेस्टिंग के दौरान खींची गई कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं. दरअसल, टेस्टिंग के दौरान Maruti Omni से थार की टक्कर हो गई थी. इस टक्कर की वजह से महिंद्रा थार का फ्रंट एंड क्षतिग्रस्त हो गया था. बता दें कि नवंबर 2019 में भी चेन्नई में नेक्स्ट जेनरेशन स्कॉर्पियो में आग लगने की घटना घटित हुई थी.

First Published: Jan 23, 2020 03:06:31 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो