logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने गाड़ियों के दाम 36 हजार रुपये तक बढ़ाए, ग्राहकों पर पड़ेगा बड़ा असर

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) गाड़ियों के दाम 36 हजार रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है. सूत्रों के मुताबिक गाड़ियों पर बढ़ी हुई कीमतें 1 जुलाई से लागू मानी जाएगी.

Updated on: 19 Jun 2019, 12:27 PM

नई दिल्ली:

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) गाड़ियों के दाम 36 हजार रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है. सूत्रों के मुताबिक गाड़ियों पर बढ़ी हुई कीमतें 1 जुलाई से लागू मानी जाएगी. गौरतलब है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में लिमिटेड स्पेशल एडिशन Thar 700 को लॉन्च किया था. कंपनी ने दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये रखी है. 

यह भी पढ़ें: अनिल अंबानी (Anil Ambani) इन वजहों से हुए बिलिनेयर क्लब से बाहर, पढ़ें पूरी खबर

हालांकि महिंद्रा Thar 700 के सिर्फ 700 यूनिट ही बनाने की योजना है. कंपनी नेक्स्ट जनरेसन Thar को 2020 तक भारत में लॉन्च करेगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने चालू वित्त वर्ष में बोलेरो गाड़ियों की बिक्री में 10 से 12 फीसदी की बढ़ोतरी की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज (Jet Airways) की आसमान में दोबारा उड़ने की उम्मीद लगभग खत्म, इस कानून से तय होगा भविष्य

होंडा कार्स इंडिया की भी कीमतों में बढ़ोतरी की योजना
होंडा कार्स इंडिया जुलाई से वाहनों की कीमतों में करीब 1.2 फीसदी की बढ़ोतरी करने की योजना बना रही है. कंपनी के एसवीपी और डायरेक्टर (सेल्स एंड मार्केटिंग) राजेश गोयल के मुताबिक कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी और नए सिक्योरिटी फीचर्स की वजह से कंपनी कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ें: ICICI Bank के बाद इन दो बैंकों ने लिया बड़ा फैसला, ग्राहकों पर पड़ेगा असर

गौरतलब है कि होंडा कार्स प्रीमियम हैचबैक ब्रियो से लेकर प्रीमियम सेडान अकॉर्ड हाइब्रिड की बिक्री करती है. फिलहाल दिल्ली में इन मॉडल्स की एक्स-शोरूम कीमत 4.73 लाख से 43.21 लाख रुपये के बीच है.

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक (RBI) ने HDFC Bank के ऊपर लगाया 1 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानें क्यों

गोयल का कहना है कि पिछले कुछ समय में कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी हुई है. यही वजह है कि कंपनी की योजना अब पूरा बोझ खुद पर ना लेने के बजाय कुछ बोझ ग्राहकों पर भी डालने की है. होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी की योजना बना रही है. बता दें कि होंडा कार्स इंडिया ने फरवरी में गाड़ियों के दाम 10 हजार रुपये तक बढ़ा दिए थे.