logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सबसे छोटा ट्रैक्‍टर लांच करेगी महिंद्रा एंड महिंद्रा, जानें किसानों के लिए कैसे होगा मददगार

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी जल्द ही बाजार में एक टॉय ट्रैक्टर बाजार में उतारने जा रही है. इसकी जानकारी महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ट्विटर के जरिए दी.

Updated on: 18 Aug 2019, 08:47 AM

नई दिल्ली:

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी जल्द ही बाजार में एक टॉय ट्रैक्टर बाजार में उतारने जा रही है. इसकी जानकारी महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ट्विटर के जरिए दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया, 'हमारी कंपनी जल्द महिंद्रा नोवो ट्रैक्टर (Mahindra NOVO Tractor) लेकर आ रही है. इस ट्रैक्टर का आकार खिलौने जैसा होगा. लेकिन उपयोग के मामले में काफी उन्नत होगा. इस ट्रैक्टर का फायदा छोटे किसानों को मिल सकता है. यह ट्रैक्टर देश के युवा जो एग्रीकल्चर में योगदान दे रहे हैं, उनके लिए यह शानदार तोहफे की तरह है.'

बात करें इसके फंक्शन की तो महिंद्रा नोवो ट्रैक्टर पूरी तरह इलेक्ट्रिक है और ये रिमोट की मदद से चलेगा. यह एक 12V का इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर है जिसमें 3 (फॉरवर्ड+ रिवर्स) गियर ट्रांसमिशन दिया गया है. वहीं इस ट्रैक्टर में स्पीड लॉक फंक्शन को भी डाला गया है.