हुंडई (Hyundai) की क्रेटा को Kia Seltos ने पछाड़ा, मिड साइज सेगमेंट में बनी अव्वल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 09, 2019 09:41:47 AM
Kia Seltos SUV

Kia Seltos SUV (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

हुंडई (Hyundai) की क्रेटा (CRETA) को Kia Motors की Seltos ने पीछे छोड़ दिया है. गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia Motors ने अगस्त में SUV Seltos को लॉन्च किया था. बता दें कि लॉन्चिंग से पहले ही इस कार के लिए 30,000 से ज्यादा की बुकिंग हो चुकी थी. वहीं अभी तक Seltos के ऊपर लंबी वेटिंग चल रही है. कार लवर्स के बीच Seltos पहली पसंद बनकर सामने आई है.

यह भी पढ़ें: SBI India Ka Diwali Offer: SBI क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से खरीदारी पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट और कैशबैक, आप भी उठाएं फायदा

सितंबर में किया मोटर्स ने 7,754 सेल्टॉस (Seltos) की बिक्री दर्ज की
लॉन्चिंग के बाद Seltos अपने सेग्मेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में शुमार हो गई है. बता दें कि सितंबर के दौरान किया मोटर्स ने 7,754 सेल्टॉस (Seltos) की बिक्री की थी. वहीं सितंबर के दौरान ही हुंडई ने 6,641 क्रेटा की बिक्री की है. वहीं अगर अगस्त की बात करें तो क्रेटा की तुलना में Seltos की बिक्री 200 यूनिट ज्यादा रही थी. सितंबर में MG हेक्टर की बिक्री 2,608 यूनिट और टाटा हैरियर की बिक्री 941 यूनिट रही है. बता दें कि इस साल जनवरी में हैरियर लॉन्च हुई थी. वहीं सितंबर में ही महिंद्रा की पापुलर SUV XUV500 की बिक्री सिर्फ 1,120 यूनिट रही है.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार दे रही है बिजनेस शुरू करने के लिए पैसा, होगी मोटी कमाई

सेल्टॉस (Seltos) में क्या है खासियत
किया मोटर्स के मुताबिक आने वाले समय में सेल्टॉस की मांग बनी रहने की उम्मीद है. बता दें कि भारतीय बाजार में Seltos SUV की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये और टॉप मॉडल की क़ीमत 15.99 लाख है. Seltos एक कॉम्पैक्ट SUV कार है जो 5 सीटों वाली है. इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक स्टार्ट-स्टॉप बटन से लेकर एलईडी टच स्क्रीन से लेकर कई हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

First Published: Oct 07, 2019 03:57:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो